Move to Jagran APP

जंगली घास व गंदगी से बीमारियां का खतरा

पटियाला गत दिनों हुई बरसात से कॉलोनियों में उगी घास व फैली गंदगी से शहर के बा¨शदे काफी परेशान है। नगर कौंसिल को शिकायत देने के बाद भी मामला जस का तस बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 01:00 AM (IST)
जंगली घास व गंदगी से बीमारियां का खतरा
जंगली घास व गंदगी से बीमारियां का खतरा

संस, राजपुरा. पटियाला

loksabha election banner

गत दिनों हुई बरसात से कॉलोनियों में उगी घास व फैली गंदगी से शहर के बा¨शदे काफी परेशान है। नगर कौंसिल को शिकायत देने के बाद भी मामला जस का तस बना हुआ है। जानकारी के अनुसार डालिमा विहार, गुरू अर्जुनदेव कॉलोनी, ठाकुर द्वारा, एकता कॉलोनी, गो¨बद कॉलोनी, पंजाबी कॉलोनी, गणेश नगर, सतनाम नगर, पीर कॉलोनी, सिविल अस्पताल जैसे इलाकों में उगी घास व खड़े गंदे पानी की सफाई व्यवस्था न होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के रामलाल व कमल वर्मा ने बताया कि इलाके में सफाई व्यवस्था न होने से फैल रही गंदगी के कारण सीवरेज सिस्टम जाम हो जाता है। जिसकी वजह से नालियों का गंदा पानी व बंद पड़ी रोड गलियों से बाहर निकल कर सड़कों पर जमा हो जाता है। जिससे बदबू फैलती रहती है। वहीं सीवरेज के मेनहोल से निकाली गई गंदगी भी सड़कों पर कई दिनों तक पड़ी रहती है। जिससे आने जाने वालों को परेशानी उठानी पड़ती है। वहीं गुरू अर्जून देव कॉलोनी निवासी मीना रानी, सुमित्रा देवी ने बताया कि कॉलोनी में चार से पांच फूट तक उंची जंगली घास उग चुकी है इससे जहां बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है वहीं चोरी के हादसे होने का भी डर लोगों को सता रहा है। उन्होंने संबंधित विभाग से मांग की है कि घास की सफाई करवाकर जल्द ही उन्हें राहत दिलवाई जाए। इलाके के समाज सेवी सुंदर अरोड़ा, विजय कुमार ने बताया कि खाली पड़े प्लाटों में गोबर व कूड़ा पड़ा होना भी बीमारियों को दावत देता है इसके लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है ताकि स्वच्छता अभियान को अमली जामा पहनाया जा सके।

क्या कहते हैं नगर कौंसिल के ईओ

ईओ रवनीत ¨सह का कहना है कि सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से चलाई जा रही है। बरसातों के दिनो में कर्मचारियों को थोड़ी बहुत परेशानी आती है जल्द ही इलाके में दवाई आदि का छिड़काव और घास कटवाने का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। ताकि लोगों को राहत मिल सके

¨प्रस--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.