Move to Jagran APP

आवास योजना के तहत 165 लोगों को मिले मकान

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का जायजा लेने के लिए एडीसी जग¨वदरजीत ¨सह ने अधिकारियों की एक बैठक बुलाई और कहा कि आवास योजना के तहत जिले में 165 मकान पूरे हो चुके हैं जबकि 98 मकानों का काम जल्द पूरा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 04:46 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 04:46 PM (IST)
आवास योजना के तहत 165 लोगों को मिले मकान
आवास योजना के तहत 165 लोगों को मिले मकान

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का जायजा लेने के लिए एडीसी जग¨वदरजीत ¨सह ने अधिकारियों की एक बैठक बुलाई और कहा कि आवास योजना के तहत जिले में 165 मकान पूरे हो चुके हैं जबकि 98 मकानों का काम जल्द पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से जरूरतमंदों को मकान बनाने के लिए एक लाख 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है और यदि इन पैसों के साथ मकान पूरा नहीं होता तो लाभार्थी 70 हजार रुपये का कर्ज भी बैंक से ले सकते हैं। एडीसी ने कहा कि गरीबों को मुफ्त बिजली मुहैया करवाई जाए, घरों में पीने वाला साफ सुथरा पानी व शौचालय भी बनाकर दिए जाए। उन्होंने खुराक सप्लाई विभाग अधिकारियों से कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत जरूरतमंदों को गैस कनेक्शन और किसी जरूरतमंद के पास मकान बनाने के लिए जमीन नहीं हैं तो उसे सरकार की तरफ से दिए 5-5 मरले के प्लाट भी दिए जाएं। एडीसी ने पंचायती राज्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि योजना के तहत बनाए जाने वाले घरों को जाने वाली गलियों-व नालियों को पक्का किया जाए। इस मौके पर सचिव जिला परिषद हरकमलजीत ¨सह, डीडीपीओ अमरीक ¨सह सिद्धू, कार्यकारी इंजीनियर जल स्पलाई और सेनिटेशन विभाग बलबीर ¨सह के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.