Move to Jagran APP

ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के लिए वेयर हाउस और दफ्तर का निर्माण कार्य शुरू

ईवीएम व वीवीपैट के लिए वेयर हाउस और तहसीलदार चुनाव के दफ्तर का निर्माण कार्य शुरू करवाया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 04:19 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 04:19 PM (IST)
ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के लिए वेयर हाउस और दफ्तर का निर्माण कार्य शुरू
ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के लिए वेयर हाउस और दफ्तर का निर्माण कार्य शुरू

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : डीसी अमृत कौर गिल ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के नजदीक ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के लिए वेयर हाउस और तहसीलदार चुनाव के दफ्तर का निर्माण कार्य शुरू करवाया है। उन्होंने बताया कि जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के नजदीक 2.85 करोड़ रुपये की लागत से इस वेयर हाउस और तहसीलदार चुनाव के दफ्तर का निर्माण होगा। इसमें जिला फतेहगढ़ साहिब में पड़ते विधानसभा हलका बस्सी पठाना-54, फतेहगढ़ साहिब-55 और विधानसभा हलका अमलोह-56 की ईवीएम और वीवीपैट मशीनें स्टोर की जाएगी।

loksabha election banner

डीसी गिल ने बताया कि चुनाव के बाद ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को स्टोर करने के लिए विभिन्न बिल्डिगों को प्रयोग किया जाता था। जिसमें अधिक समय लगता था और अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। उन्होंने बताया कि इस बिल्डिंग के बनने जहां जिले के तीनों हलकों की ईवीएम और वीवीपैट मशीनें एक जगह पर जमा की जाएगी और साथ ही इन मशीनों के रखरखाव, सुरक्षा और हिसाब किताब के लिए दफ्तर भी स्थापित किया जाएगा। इसके साथ ही दफ्तरी में काम करने वाले अधिकारियों को भी आधुनिक सुविधाओं वाला दफ्तर मिलेगा और लोगों को भी अपने काम करवाने में आसानी होगी। कार्यकारी इंजीनियर लोक निर्माण बलविदर सिंह ने बताया कि बिल्डिग के निर्माण के लिए जरूरी फंड पंजाब सरकार द्वारा मंजूर किए गए हैं। इसके साथ वेयर हाउस के निर्माण के अलावा बिजली, पानी और अन्य जरूरी सुविधाएं यहा पर उपलब्ध करवाई जाएगी। इस अवसर पर एडीसी अनुप्रिता जौहल, एसडीई मनदीप सिंह, एई सुर्जन सिंह, जेई बलविदर मसीह के अलावा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.