Move to Jagran APP

खूबसूरत शहर के रूप में नजर आएगा मंडी गोबिंदगढ़

पंजाब सरकार शहरों को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के साथ ही सुंदरीकरण पर भी पूरा ध्यान दे रही है जिसमें विभिन्न संगठन भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 05:36 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 05:36 PM (IST)
खूबसूरत शहर के रूप में नजर आएगा मंडी गोबिंदगढ़

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिदगढ़ : पंजाब सरकार शहरों को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के साथ ही सुंदरीकरण पर भी पूरा ध्यान दे रही है, जिसमें विभिन्न संगठन भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। इसके तहत देश भगत यूनिवसिर्टी द्वारा शहर के मेन चौक के सुंदरीकरण की परियोजना पर लगभग 10 लाख रुपये खर्च करके सुंदरीकरण किया जा रहा है। यह जानकारी कृषि मंत्री काका रणदीप सिंह ने इस चौक के सुंदरीकरण प्रोजेक्ट का शुभारंभ करने के बाद दी। इस मौके पर उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनीं और अधिकारियों को मौके पर ही समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगे कहा कि मंडी गोबिदगढ़ जहां एक लोहानगरी के रूप में विश्व में एक विशेष पहचान रखता है, वहीं मंडी गोबिदगढ़ भी एक खूबसूरत शहर के रूप में नजर आएगा। शहर में विकास कार्य, स्वच्छता और सुंदरीकरण के प्रयास जोरों पर हैं और लोगों को सुविधाएं मुहैया कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। यह भी बताया कि 52 गांवों पर आधारित मंडी गोबिदगढ़ मार्केट कमेटी अस्तित्व में आई है और करीब पांच लाख रुपये की लागत से इसके भवन का सुुंदरीकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि मार्केट कमेटी बनने से किसानों को काफी लाभ हुआ है। जबकि शहर में रेल लाइन पर पुल का निर्माण किया जा रहा है, जिससे आवागमन में सुविधा होगी। इसके लिए मंडी में एक विशेष शेड बनाया जाएगा जहां सब्जियों और फलों की बिक्री की विशेष व्यवस्था की जाएगी। मंडी में फड एंड शेड का निर्माण 1 करोड़ 65 लाख रुपये की लागत से तथा सड़कों के नवीनीकरण पर एक करोड़ 6 लाख रुपये खर्च किया जा रहा है।

loksabha election banner

कृषि मंत्री ने कहा कि मंडी गोबिदगढ़ नगर कौंसिल के 94 कार्य एक साथ चल रहे हैं जिसमें जीटी रोड़ पर पुल का निमार्ण भी बड़े स्तर पर जारी है। मौके पर देश भगत युनिवसिर्टी कुलाधिपति डॉ. जोरा सिंह, प्रो. चांसलर तेजिदर कौर, संदीप सिंह, कुलपति डाक्टर शालिनी गुप्ता, कुलभूषण, नगर कौंसिल अध्यक्ष हरप्रीत प्रिस,उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, पीए राम कृष्ण भल्ला, पीपीसीसी सचिव राजिदर सिंह मैनी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजीव दत्ता, जिला महिला अध्यक्ष नीलम रानी, राजिदर बिट्टू,पार्षद अमित जयचंद शर्मा, राजेश कुमार शाही, कार्यवाहक अधिकारी कुलबीर सिंह बराड़ आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.