Move to Jagran APP

Goldy Brar Death: गोल्डी बराड़ की हत्या की अफवाहों पर लगा विराम, कौन है अमेरिका में हुई गोलीबारी में मारा गया शख्स?

Goldy Brar Murder बुधवार से सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसे में अब कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है। पुलिस ने बताया कि हम गोल्डी बराड़ की हत्या को लेकर पुष्टि कर सकते हैं कि यह खबर बिल्कुल भी सच नहीं है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Thu, 02 May 2024 08:43 AM (IST)
गोल्डी बराड़ की हत्या की अफवाहों पर लगा विराम,

राज्य ब्यूरो,  चंडीगढ़। Goldy Brar Murder: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की साजिश रचने के आरोपित आतंकी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या (Goldy Brar Killed in America) किए जाने की अफवाहों पर देर रात विराम लग गया।

अमेरिका में कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने गोल्डी बराड़ के मारे जाने की खबरों का खंडन किया। पुलिस ने बताया कि हम गोल्डी बराड़ की हत्या को लेकर चल रही खबरों की पुष्टि कर सकते हैं कि यह खबर बिल्कुल सच नहीं है। इंटरनेट मीडिया और ऑनलाइन समाचार एजेंसियों पर यह सूचना गलत फैलाई जा रही है।

फेयरमोंट होटल में बरसाई थीं युवकों पर गोलियां

पुलिस ने दावा किया कि मारा गया युवक आतंकी गोल्डी बराड़ (Goldy Brar Killed) नहीं है। मालूम हो कि बीते मंगलवार को कैलिफोर्निया के फेयरमोंट होटल के बाहर दो युवकों को गोली मार दी गई, जिनमें 30 वर्षीय युवक की अस्पताल में मौत हो गई। दूसरे को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। गोलीबारी में घायल और मृतक व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: मूसेवाला हत्या मामले में 27 आरोपियों पर चार्ज फ्रेम, गोल्डी बराड़ हत्या की खबरों पर क्या बोले सिद्धू के पिता

इससे पूर्व में पंजाब में अफवाहें चलती रहीं कि अमेरिका में मंगलवार देर शाम गोल्डी बराड़ की गोली मारकर हत्या हो गई है। लेकिन, यह पुष्टि नहीं हो पा रही थी कि मारा गया गोल्डी बराड़ पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड है या इसी नाम का एक बड़ा नशा तस्कर।

लखबीर ने ली थी बराड़ की हत्या की जिम्मेदारी

पंजाब पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, गोल्डी बराड़ की हत्या की कोई भी आधिकारिक जानकारी उनके पास नहीं है। गैंगस्टर लखबीर सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट डालकर आतंकी गोल्डी बराड़ की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

अपने फेसबुक अकाउंट में उसने लिखा कि गोल्डी बराड़ की हत्या हमने कराई है। बता दें कि विदेश में बैठा लखबीर भी पंजाब में अपना गुट चला रहा है और उसके खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी हो चुका है। लखबीर और लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) दोनों ही पंजाब के अलावा देश भर में अपना-अपना नेटवर्क चला रहे हैं और दोनों ही आपस में कट्टर विरोधी हैं। दोनों गुटों में कई बार गुटवार हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- Goldy Brar Death News: अमेरिका में गोल्डी बराड़ की हत्या का दावा, गैंगस्टर डल्ला और लखबीर ने ली जिम्मेदारी