Move to Jagran APP

पुलिस के विरोध में दुकानदारों किया चक्का जाम

सादिक पुलिस के विरोध में सादिक कस्बे की सभी दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर चौक पर दोपहर तक चक्का जाम किए रखा। दोपहर तीन बजे लोगों को हो रही समस्या को देखते हुए दुकानदारों ने चक्का जाम तो खोल दिया परंतु अनिश्चितकालीन धरने पर डटे रहे। यह सभी लोग आठ दिन पहले कपड़े के दुकान से हुई चोरी की घटना में पुलिस पर मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाते हुए पुलिस ने पकड़ी गई महिला चोर गिरोह से सामान की बरामदगी की मांग के साथ ही कोटकपूरा के एक एमसी और टेंपों चालक पर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग करे है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 12:28 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:12 AM (IST)
पुलिस के विरोध में दुकानदारों किया चक्का जाम
पुलिस के विरोध में दुकानदारों किया चक्का जाम

संवाद सूत्र, सादिक : आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर दुकानदारों ने दोपहर 12 बजे से लेकर चार बजे तक तक दुकानें बंद कर चक्का जाम किया। इसके बाद अनिश्चितकालीन धरने पर चले गए।

loksabha election banner

यह सभी लोग आठ दिन पहले कपड़े के दुकान से हुई चोरी की घटना में पुलिस पर मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाया। पुलिस की ओर से पकड़ी गई महिला आरोपित गिरोह से सामान की बरामदगी की मांग के साथ ही कोटकपूरा के एक एमसी और टैंपों चालक पर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग करे हैं। बुधवार को दुकानदारों ने दोपहर साढ़े 12 बजे से लेकर चार बजे तक चौक को चारों ओर से घेर कर चक्का जाम किया गया। लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए दोपहर बाद चक्का जाम तो खोल दिया गया, परंतु चौक पर धरना शुरु कर दिया गया और पुलिस-प्रशासन को वीरवार की सुबह तक मामले का निस्तारण न करने का समय दिया गया, समय बीत जाने पर भी पुलिस द्वारा कोई जबाव न दिए जाने पर वीरवार को सुबह से शाम तक दुकानदारों द्वारा दुकानें बंद कर विरोध जताया गया।

पीड़ित दुकानदार प्रदीप ने बताया कि सप्ताह भर पहले उनकी दुकान में महिला गिरोह की चोरों द्वारा चोरी की घटना के अंजाम दिया गया था, जिसके कुछ समय बाद पुलिस द्वारा आरोपियों को तो पकड़ लिया गया, और उनसे उनका कुछ समान भी वापस दिलाया गया, परंतु बहुत सा समान अभी तक उन्हें नहीं मिला है। ऐसे में पुलिस ने मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की है, जिससे उन्हें बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है। पीड़ित दुकानदार का कहना है स्थानीय पुलिस का रवैया भी उनके साथ ठीक नहीं है। पीड़ित के हक में स्थानीय दुकानदारों के साथ ही भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ता और शिरोमणि अकाली दल भी उतर गए। इस दौरान दुकानदारों के अलावा हैप्पी सेठी, जसकरन सिंह, चतर सिंह, जसविदर सिंह गोठ, बख्तीर सिंह ढिल्लों, गुरमीत सिंह वीरवाला, अनम गोंग, अनूप गोंग, अनूप गोंग, नसीम सेठी, बलजिदर सिंह धालीवाल, डॉ हरनेक सिंह भुल्लर, राजू गोथ आदि मौजूद रहे।

चक्का जाम से वाहन चालक हुए परेशान-

लगातार दूसरे दिन भी सादिक चौक पर दुकानदारों की ओर से चक्का जाम किए जाने से फिरोजपुर, फरीदकोट, श्रीमुक्तसर साहिब व गुरुहरसाहय की ओर आवागमन करने वाले वाहन चालकों को परेशानी हुई। वाहन चालक दूसरे लिक रास्तों से आवागमन करने को मजबूर हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.