जासं, फरीदकोट

सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए 11 से 17 जनवरी तक मनाए जा रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत श्री गुरु गोबिद सिंह मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल में जागरूकता सेमिनार करवाया गया। जिसमें फरीदकोट के एसडीएम परमदीप सिंह, आरटीए हरदीप सिंह के अलावा, पुलिस और अन्य विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

वक्ताओं द्वारा छात्रों को ट्रैफिक नियम और सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया गया। दुर्घटनाओं, चोटों और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सड़क सुरक्षा का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं वाहन चालकों के अपर्याप्त ज्ञान और सड़क सुरक्षा उपायों की कमी के कारण होती हैं। उन्होंने कहा कि कोहरे के दिनों में सड़क, दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाए जाने चाहिए।

सड़क सुरक्षा, दुर्घटना पीड़ितों और अन्य लोगों को होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया। समागम के दौरान डॉ हरमनितपाल कौर, परमजीत कौर असिस्टेंट प्रोफेसर गवर्नमेंट बरजिद्र कॉलेज, डिस्ट्रिक्ट ट्रैफिक इंचार्ज अमृतपाल सिंह, ट्रैफिक इंचार्ज गुरमीत सिंह, समाजसेवी प्रवीण काला, हरमंदर सिंह आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!