Move to Jagran APP

नीले कार्ड से नाम काटे जाने के विरोध में शिअद-भाजपा ने दिया धरना

नीले कार्डो से लोगों के नाम काटने और राशन वितरण में घोटाले के आरोपों को लेकर शिअद-भाजपा की तरफ से शिअद अकाली दल के युवा विग प्रधान परमबंस सिंह बंटी रोमाना और जिला प्रधान मनतार सिंह बराड़ की अगुवाई में कांग्रेस सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। रोष-प्रदर्शन करने के उपरांत नीले कार्ड काटने और राशन बांट में घोटाले संबंधित डीसी विमल कुमार सेतिया को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 03:16 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 10:02 PM (IST)
नीले कार्ड से नाम काटे जाने के विरोध में शिअद-भाजपा ने दिया धरना
नीले कार्ड से नाम काटे जाने के विरोध में शिअद-भाजपा ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : नीले कार्डो से लोगों के नाम काटने और राशन वितरण में घोटाले के आरोपों को लेकर शिअद-भाजपा की तरफ से शिअद अकाली दल के युवा विग प्रधान परमबंस सिंह बंटी रोमाना और जिला प्रधान मनतार सिंह बराड़ की अगुवाई में कांग्रेस सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। रोष-प्रदर्शन करने के उपरांत नीले कार्ड काटने और राशन बांट में घोटाले संबंधित डीसी विमल कुमार सेतिया को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया गया।

loksabha election banner

धरना देने से पहले गलवन घाटी में देश के सम्मान के लिए श्रद्धांजलि देते हुए, शहीदी जाम पीने वाले 20 सैनिकों को कुछ समय के लिए मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। गलवन घाटी में देश के सम्मान की रक्षा करते हुए शहीदी जाम पीने वाले 20 सैनिकों को सलाम करते मनतार बराड़ और बंटी रोमाना ने कहा शहीद हुए इन बहादुर सैनिकों में हमारे पंजाब के चार नायक थे। कर्तव्य की पालना में शहीद हुए इन सैनिकों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। सभी शहीदों के परिवारों के प्रति शिअद की तरफ से हार्दिक संवेदना दी जा रही है।

रोष-प्रदर्शन प्रोग्राम के बारे में परमबंस सिंह बंटी रोमाना ने कहा कि शिअद-भाजपा गठजोड़ सरकार के समय में लोगों को राशन और सरकारी सहुलियतें देने के लिए नीले कार्ड बनाए गए थे। मगर अब सूबे की कांग्रेस सरकार बनने के बाद लाखों की संख्या में जरूरतमंद परिवारों के कार्ड काट दिए गए हैं। यह सारी कार्यवाही कांग्रेसी नेताओं द्वारा राजनीतिक बदला खोरी और अपने राजनीतिक लाभ के लिए की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी दौरान केंद्र की एनडीए सरकार द्वारा भेजे गए राशन की बांट में भी बड़े घोटाले हैं। ऐसे में कांग्रेस ने करोड़ों का राशन खुर्दबुर्द कर दिया।

इस मौके पर शिअद जिला प्रधान मनतार सिंह बराड़ ने काटे गए नीले कार्डों को तुरंत बहाल करने, राशन घोटाले की सीबीआई से जांच करवाने, सरकारी खजाने को 5600 करोड़ के पड़े माली घाटे की सीबीआई से जांच, तीन महीने के बिजली के बिलों के साथ लगकर आने वाले फिक्स चार्जेज माफ करने, गन्ने के बकाए तुरंत जारी करने, बीजों के घोटाले की सीबीआइ से जांच, धान की रोपाई में किसानों को प्रति एकड़ तीन हजार रुपये मुआवजा देने, मेडिकल कॉलेजों के एमबीबीएस के विद्यार्थी की फीस में 70 फीसदी बढ़ोतरी को वापस लेने, पत्रकारों के खिलाफ दर्ज झूठे पर्चे तुरंत रद करने, टैक्सी व बस ऑपरेटरों का टैक्स माफ करवाने के मुद्दे उठाए। इस दौरान जैतो हल्का इंचार्ज सूबा सिंह बादल, कुलतार सिंह बराड़, एसजीपीसी सदस्य शेर सिंह मंड, एडवोकेट अनुप्रताप सिंह बराड़, बीबी गुरिदर कौर भोलूवाला, बीबी अमरजीत कौर पजंगराई, शिअद की जिला स्तरीय लीडर शिप के अलावा बीजेपी के जिला प्रधान विजय छाबड़ा और भाजयुमो के जिलाध्यक्ष गौरव कक्कड़ भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.