Move to Jagran APP

परिजनों ने साढे पांच घंटे चौक में शव रखकर किया प्रदर्शन

प्रेम विवाह के बाद ससुरालियों से परेशान गिद्दड़बाहा के युवक की आत्महत्या का मामला गर्माता जा रहा है। सोमवार को दी हुई चेतावनी के आधार पर मृतक विक्रम के परिजनों व अन्य जत्थेबंदियों ने मृतक का शव घंटाघर चौक में रखकर साढ़े पांच घंटे तक प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। पुलिस की ओर से तुरंत ही कार्रवाई करने की बात कहने पर परिजनों ने शाम को धरना समाप्त किया। जबकि पुलिस ने थाने को जाने वाले रास्ते बेरीकेड लगाकर बंद

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 07:03 PM (IST)
परिजनों ने साढे पांच घंटे चौक में शव रखकर किया प्रदर्शन
परिजनों ने साढे पांच घंटे चौक में शव रखकर किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) :प्रेम विवाह के बाद ससुरालियों से परेशान गिद्दड़बाहा के युवक की आत्महत्या का मामला गर्माता जा रहा है। सोमवार को दी हुई चेतावनी के आधार पर मृतक विक्रम के परिजनों व अन्य संगठनों का शव घंटाघर चौक में रखकर साढ़े पांच घंटे तक प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। पुलिस की ओर से तुरंत ही कार्रवाई करने की बात कहने पर परिजनों ने शाम को धरना समाप्त किया। पुलिस ने थाने को जाने वाले रास्ते बेरिकेड लगाकर बंद कर दिए गए थे जबकि हालात बिगड़ने के डर से रेलवे रोड पर अधिकतर दुकानदारों ने अपनी दुकानें तक बंद कर दी थी।

loksabha election banner

यह है मामला

गौरतलब है कि गांव नंगल चौधरी (हरियाणा) निवासी दीक्षा पुत्र राजेश कुमार के साथ मार्च 2018 में प्रेम विवाह करवाया था। जिसके बाद एक सितंबर को वह अपने माता पिता के साथ चली गई थी और बाद में 19 सितंबर को नारनौल में पति विक्रम व उसके भाई पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करवा दिया था। हरियाणा पुलिस ने 19सितंबर को बिना पुलिस को सूचना दिए विक्रम के घर में घुसकर परिवार के साथ मारपीट की थीा। जबकि इससे पहले ही विक्रम ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद हरियाणा पुलिस में मृतक के भी लातों से मारा था। मोहल्ला निवासियों ने हरियाणा पुलिस को बंदी बनाकर गिद्दड़बाहा पुलिस के हवाले कर दिया था।

22 सितंबर को भी किया था प्रदर्शन

उधर भीम आर्मी पंजाब के अध्यक्ष धर्मपाल धम्मी ने बताया कि पंजाब पुलिस की ओर से हरियाणा पुलिस पर कार्रवाई न करने के रोष में दलित संगठनों ने कचहरी चौक में बीती 22 सितंबर को प्रदर्शन किया था। उस समय पुलिस ने कार्रवाई करने का कहा था। जिसके बाद परिवार ने पोस्टमार्टम करवा लिया था। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो परिवार ने शव का अंतिम संस्कार नहीं किया। जिसके बाद सोमवार की दोपहर डेढ़ बजे उन्होंने चौक में शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था। उनके कहने पर ही आज भीम आर्मी प्रभारी चंदर शेखर रावन मानसा से अपनी टीम समेत आए थे। इस मौके पर बसपा के मंदर ¨सह, दलौर ¨सह, शीला रानी, मास्टर सिरी चंद समेत अन्य भी मौजूद थे।

शाम के छह बजे परिवार ने धरना समाप्त किया

धरने के दौरान एसपी डी रणवीर ¨सह व एसपीएच जसपाल ¨सह मौके पर आए लेकिन प्रदर्शनकारियों ने धरना नहीं उठाया। उसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट डालने के साथ ही परिवार के सदस्यों को बयान दर्ज करवाने के लिए बुला लिया। तब कहीं जाकर शाम के छह बजे परिवार ने धरना समाप्त किया। पुलिस ने भरोसा दिया है कि हरियाणा पुलिस के आए हुए पुलिस कर्मियों व लड़की के मामा पर पर्चा दर्ज किया जाएगा। इसके साथ ही उससे एक दिन पहले रात को मृतक विक्रम को फोन कर उसे गिरफ्तार करने की सूचना देने वाले पुलिस कर्मचारी पर भी मामला दर्ज किया जाएगा। इसका पता लगाने के लिए पुलिस विक्रम की काल डिटेल निकालने जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.