Move to Jagran APP

छात्राओं से क्लास रूम साफ करवाने पर हंगामा

जागरण संवाददाता, कोटकपूरा स्थानीय डॉ. चंदा ¨सह मरवाह सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 05:47 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 06:42 PM (IST)
छात्राओं से क्लास रूम साफ करवाने पर हंगामा
छात्राओं से क्लास रूम साफ करवाने पर हंगामा

जागरण संवाददाता, कोटकपूरा

loksabha election banner

स्थानीय डॉ. चंदा ¨सह मरवाह सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्राओं से ही क्लास रूम की सफाई करवाने को लेकर बुधवार को उस समय हंगामा भी खड़ा हो गया जब एक व्यक्ति ने क्लास रूम की सफाई कर रही अपनी ही बेटी की वीडियो बना ली। वीडियो बनने की सूचना पाकर स्कूल स्टाफ ने उक्त व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया लेकिन बाद में खुद की गलती का अहसास करते हुए उक्त व्यक्ति से माफी मांग कर पीछा छुड़वाया।

1800 छात्राओं की क्षमता वाले डॉ. चंदा ¨सह मरवाह सरकारी स्कूल में 80 अध्यापक व अन्य स्टाफ है लेकिन सफाई सेवक के सभी पद खाली हैं। विशाल मैदान व दर्जनों कमरों वाले उक्त स्कूल में कम से कम 5 सफाई सेवकों की जरूरत है लेकिन स्कूल प्रबंधन ने भी पीटीए फंड से महज एक ही सफाई सेवक रखा हुआ है। ऐसे में स्कूल परिसर व क्लास रूम की सफाई छात्राओं से ही करवाई जाती है। हर रोज क्लास रूम की सफाई करने से तंग आकर छात्राएं भी अपने अभिभावकों के पास शिकायत कर रही थी।

बुधवार को जब एक व्यक्ति अपने छोटी बेटी को स्कूल छोड़ने पहुंचा, तो उसने देखा कि कुछ समय से स्कूल आ चुकी उसकी बड़ी बेटी क्लास रूम की सफाई कर रही है। ऐसा देखते ही उक्त व्यक्ति ने अपनी बेटी की सफाई करते हुए की वीडियो बना ली। वीडियो बनाते कुछ अध्यापकों के देख लेने के चलते व्यक्ति ने तुरन्त अपना फोन एक अन्य व्यक्ति को पकड़ाकर उसे बाहर भेज दिया। अध्यापक, व्यक्ति से बहस करने लगे और उसे ¨प्रसिपल के दफ्तर लेकर पहुंचे। ¨प्रसिपल जरनैल कौर ने पूरी बात सुने बिना ही थाना सिटी में फोन कर दिया और मौके पर पहुंचा हवलदार वीडियो बनाने वाले व्यक्ति को थाने ले गया। थाना में हंगामा होने के बाद स्कूल के अध्यापकों को अपनी गलती का अहसास हुआ और बाद में उन्होंने सम्बंधित व्यक्ति से माफी मांग कर अपनी पीछा छुड़ाया। इनसेट

छात्राओं से सफाई करवाने के लिए नहीं कहा गया : प्रिंसिपल

¨प्रसिपल जरनैल कौर ने स्वीकार किया कि उनके पास महज एक ही सफाई सेवक है। लेकिन फिर भी वह किसी अध्यापक को नहीं कहती कि वह छात्राओं से सफाई करवाएं। इनसेट

सहमति से हुआ समझौता : थाना प्रभारी

थाना सिटी प्रभारी एसआई खेमचंद पराशर ने कहा कि यह मामला पुलिस के पास पहुंचा था लेकिन किसी भी पक्ष ने पुलिस के पास लिखित शिकायत नहीं दी थी और बाद में उनका आपसी सहमति से समझौता हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.