Move to Jagran APP

यूजर चार्ज वसूली के विरेध में हंगामा, ठेकेदार के का¨रदों ने पलटी रेहड़ियां

यहां की सब्जी मंडी में रिटेल विक्रेताओं से यूजर चार्ज की वसूली का ठेका दिए जाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इसके विरोध में पिछले सप्ताह लगातार पांच दिन की हड़ताल के बाद कांग्रेसी नेता व हलका इंचार्ज भाई राहुल ¨सह सिद्धू ने 10 दिन में मसला हल करवाने का भरोसा दिया था जिसके चलते सब्जी विक्रेता काम पर लौट आए थे। लेकिन मंगलवार सुबह ठेकेदार के क¨रदों द्वारा यूजर चार्ज की वसूली शुरू किए जाने से हंगामा खड़ा हो गया। इस मौके पर जब सब्जी विक्रेताओं ने ठेकेदार का विरोध किया तो उनके क¨रदों ने सब्जी विक्रेताओं की रेहड़ियों का पलटा दिया जिसके बाद मामला काफी गर्मा गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 03:02 AM (IST)
यूजर चार्ज वसूली के विरेध में हंगामा, ठेकेदार के का¨रदों ने पलटी रेहड़ियां
यूजर चार्ज वसूली के विरेध में हंगामा, ठेकेदार के का¨रदों ने पलटी रेहड़ियां

जागरण संवाददाता, कोटकपूरा

loksabha election banner

सब्जी मंडी में खुदरा सब्जी विक्रेताओं से यूजर चार्ज की वसूली का ठेका दिए जाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इसके विरोध में पिछले सप्ताह लगातार पांच दिन की हड़ताल के बाद कांग्रेसी नेता व हलका इंचार्ज भाई राहुल ¨सह सिद्धू ने 10 दिन में मसला हल करवाने का भरोसा दिया था जिसके चलते सब्जी विक्रेता काम पर लौट आए थे। मंगलवार सुबह ठेकेदार के का¨रदों द्वारा यूजर चार्ज की वसूली शुरू किए जाने से हंगामा खड़ा हो गया। इस मौके पर जब सब्जी विक्रेताओं ने ठेकेदार का विरोध किया तो उनके का¨रदों ने सब्जी विक्रेताओं की रेहड़ियों का पलट दिया जिसके बाद मामला काफी गर्मा गया। ठेकेदार की कार्यवाही के विरोध में रिटेल सब्जी विक्रेताओं ने मार्केट कमेटी दफ्तर में रोष धरना दिया और जोरदार नारेबाजी भी की गई।

सब्जी विक्रेताओं जोनी बांसल, मोनू, गुरलाल, काला मस्तान, रोमी चावला ने कहा कि वह पहले ही साफ कर चुके हैं कि जब तक मार्केट कमेटी द्वारा सब्जी मंडी में रिटेल विक्रेताओं को किसी तरह की सुविधा नहीं दी जाती, वह किसी भी हालात में यूजर चार्ज नहीं देंगं लेकिन उक्त वसूली का ठेका लेना वाला कांग्रेसी नेता गुंडागर्दी के दम पर वसूली करना चाहता है जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब मंडीकरण बोर्ड ने सब्जी मंडी में रेहड़ी व फड़ी वालों से यूजर चार्ज वसूली के लिए शहर के लिए एक कांग्रेसी नेता मुकंद ¨सह ठेका अलाट किया है और ठेकेदार द्वारा सब्जी विक्रेताओं व फड़ी लगाने वालों से 50 से 100 रूपये प्रति दिन की मांग की जा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मंगलवार सुबह ठेकेदार मुकंद ¨सह अपने साथियों व पुलिस को साथ लेकर मंडी में पहुंचा और उनपर पर्ची कटवाने का दबाव बनाने लगा। जब उन्होंने पर्ची कटवाने से इंकार किया तो ठेकेदारों ने सब्जी से भरी उनकी कुछ रेहड़ियां पलट दी जिसके चलते उनका हजारों रुपये का नुकसान हो गया। हंगामे की सूचना मिलते ही चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के प्रधान ओंकार गोयल, सब्जी मंडी आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान बिट्टू दाबड़ा समेत आम आदमी पार्टी के नेता गुरमीत ¨सह आरे वाला, नरिन्द्र राठौर, शहरी प्रधान ओम प्रकाश गोयल आदि भी मौके पर पहुंचे और ठेकेदार के इस कदम पर कड़ा ऐतराज जताया। सूचना मिलने पर जिला मंडी अफसर फरीदकोट ने भी सब्जी मंडी पहुंच कर हालात का जायजा लिया। इनसेट

ठेकेदार के खिलाफ पुलिस को शिकायत सौंपी

सब्जी मंडी के रिटेल विक्रेताओं ने ठेकेदार द्वारा उनकी रेहड़ियां पलटा कर नुक्सान करने व जान से मारने की धमकियां देने के मामले में ठेकेदार के खिलाफ पुलिस को लिखित शिकायत सौंपी है और उनके खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। इनसेट

सब्जी विक्रेताओं ने खुद ही पलटी रेहड़ियां : ठेकेदार

मैंने मंडीकरण से यूजर चार्ज का ऑनलाइन ठेका लिया है और वह नियम के मुताबिक मंगलवार को पर्ची काटने गए थे। खुद रेहड़ी चालकों ने हुल्लड़बाजी शुरू कर दी और खुद ही अपनी रहेड़ियों को पलटा लिया।

मुकंद ¨सह कंदी

ठेकेदार,मार्केट कमेटी इनसेट

पुलिस ने दिया है न्याय का भरोसा : जोनी बांसल

आज के हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे थाना सिटी प्रभारी खेमचंद पराशर ने हालात का जायजा लेने के बाद हमें भरोसा दिया है कि वह किसी को जबरन वसूली नहीं करने देंगे। उनके आश्वासन के चलते उनकी यूनियन ने बुधवार से हड़ताल करने का फैसला वापिस ले लिया है।

जोनी बांसल, रिटेलर सब्जी विक्रेता यूनियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.