संवाद सूत्र, कोटकपूरा : कोटकपूरा शहर के गुरु नानक देव मिशन स्कूल में समाजसेवी संस्था रेड एड वेलफेयर सोसायटी की तरफ से एक कैंसर जागरूकता समागम करवाया गया। इस कार्यक्रम में कैंसर रोग विशेषज्ञ डा. सिमरनदीप सिंह ने मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत की, जबकि विशेष मेहमान के तौर पर सोनी रानी पार्षद और गुरप्रीत मक्कड़ उप मुख्य अध्यापक शामिल हुए।

सबसे पहले क्लब के सरप्रस्त उदय रनदेव की तरफ से वीरवार के समागम में शामिल मेहमानों के साथ जान पहचान करवाई गई। क्लब के प्रधान पुनीत कुमार की तरफ से प्रत्येक को स्वागतम कहा गया। डा. सिमरनदीप सिंह की तरफ से बहुत ही विस्तार के साथ कैंसर के रोग के लक्षण, कारण, इलाज की विधि और बचाव के तरीके विस्तार के साथ समझाए।

उन्होंने कहा कि हर एक बीमारी अलग-अलग पड़ावों में बढ़ती है और घटती भी है। हमारे शरीर में किसी भी तरह का कोई बदलाव गंभीर रोग भी हो सकता है, परन्तु हर बदलाव जरूरी नहीं कि गंभीर रोग ही होगा, इसलिए जितनी जल्दी हो सके विशेषज्ञ डाक्टर के पास जाएं और परामर्श करें।

उन्होंने कहा कि यदि समय रहते मनुष्य इन बातों पर अमल कर ले तो हम किसी भी तरह की बीमारी से बचाव कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि चाहे राज्य सरकारें और सेहत विभाग की तरफ से भी समय समय पर जागरूकता कैंप लगाए जाते हैं परन्तु कोरोना महामारी कारण आयोजनों में नहीं जाना चाहिए। इसलिए समाज सेवी संस्थाओं की तरफ से इस तरह के छोटे छोटे नुक्कड़ प्रोग्राम और प्रयास सार्थक साबित होते हैं।

पार्षद सोनी रानी और उप मुख्य अध्यापक गुरप्रीत मक्कड़ ने क्लब की तरफ से करवाए गए इस सादे और प्रभावशाली समागम की भरपूर प्रसंशा की और लोगों से अपील की कि प्रत्येक को डाक्टरों की तरफ से बताईं गई, हिदायतों की पालना करनी चाहिए। इस मौके पूजा ग्रोवर, सोनी अरोड़ा, आशा वर्कर गीता रानी, रजनी रानी, और सभी ही क्लब सदस्यों ने समागम को सफल बनाने के लिए पूरी जिम्मेदारी निभाई।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021