Move to Jagran APP

शहर में चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था, चारों ओर लगा जाम ही जाम

शहर के तलवंडी रोड बाईपास पर बने और पुल 20 के बावजूद टैफिक जाम की समस्या आम है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 06:07 AM (IST)
शहर में चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था, चारों ओर लगा जाम ही जाम
शहर में चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था, चारों ओर लगा जाम ही जाम

जासं, फरीदकोट: शहर की सड़कों पर वाहनों के लंबी-लंबी कतार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। शहर के जिस भी हिस्से में चले जाए, जाम की स्थिति बनी हुई है। फरीदकोट-तलवंड़ी सड़क पर बने रेलवे पुल के शुरू होने से लोगों को आशा थी कि शहर में ट्रैफिक की समस्या खत्म होगी, परंतु पहले के मुकाबले अब बाल्मिकी चौक से लेकर कन्हैया चौक तक जाम की स्थित ज्यादा खराब हो गई है। हर समय वाहनों की लंबी कतारें लगी रहती है।

loksabha election banner

ट्रैफिक की समस्या से कब मिलेगी राहत

अमन कुमार का कहना है कि शहर के सभी हिस्सों में जाम की स्थित बनी हुई है, जिससे लोगों को ज्यादा परेशानी आ रही है, अभी राहत तो मिली है, लेकिन ट्रैफिक समस्या पहले से भी बदतर हो गई है, किसी भी अधिकारी या राजनेता का इस तरफ ध्यान नहीं है लोग हो रहे परेशान लेकिन किसी का भी एस तरफ ध्यान नहीं रहे।

वाहन चालक आपस में भी उलझ जाते हैं

शहरवासी महेश कुमार ने कहा कि ट्रैफिक ज्यादा होने कारण शहर में जाम लगा होने से लोगों को परेशानी हो रही है। इसी कारण वाहन चालक भी अक्सर आपस में उलझ जाते हैं, हर समय टकराव की स्थिति बनी रहती है, ट्रैफिक की समस्या का हल ना होना शहर में बदहाली का रूप धारण कर लिया है दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा ट्रैफिक, लेकिन इसको हल करने में प्रशासन फिलहाल नाकाम नजर आ रहा है। प्रशासन को जरा भी नहीं है परवाह

शहरवासी राजेंद्र कुमार का कहना है, कि प्रशासन की मनाही के बावजूद कभी कभार हैवी व्हीकल बाजार में घुस जाते हैं, इन वाहनों को घुसने के बाद पक्का जाने का रोड पर बजाय वह बीच बाजार में आ जाते हैं, जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम लगा रहता है, उसका खामियाजा भी हम सभी को भुगतना पड़ता है, प्रशासन को इसकी जरा भी परवाह नहीं है।

पार्किग का करना चाहिए प्रबंध

शहर में पार्किंग की कमी की वजह से भी भारी परेशानी आ रही है, अगर प्रशासन पार्किंग का उचित प्रबंध करें, तो आधी समस्या हल हो सकती है, ट्रैफिक जाम के कारण लोग बहुत ज्यादा परेशान हो रहे है। क्या कहते है अधिकारी

डीएसपी सुबेग सिंह का कहना है कि भाई कन्हैया चौक मे सीवरेज का काम चलने के कारण थोड़ा जाम लग जाता है, और हमने ट्रैफिक की समस्या को हल करने के लिए पीछे से तलवंडी चौक के पास बस स्टैंड के पास रोड़ को खोल दिया गया है, और बाजार मे कई दुकानदारों के पास कुछ लोग समान लेने आते है, वह अपनी गाड़ी को खड़ा कर जाते है, और हमारी तरफ से ट्रैफिक सुधार के लिए हर संभव प्रयत्न किए जा रहे है, और लोगों से अपील है कि वह भी हमारा साथ दें, ताकि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.