Move to Jagran APP

5123 किसानों का 31 करोड़ 66 लाख का कर्ज माफ

राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह की अगुवाई में पंजाब सरकार का छोटे और गरीब किसानों का कर्ज माफ करने का एक ऐतिहासिक और दिलेरी भरा फैसला है जिस अधीन अब तक फरीदकोट जिले के 1420

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 04:41 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 07:00 PM (IST)
5123 किसानों का 31 करोड़ 66 लाख का कर्ज माफ

जागरण संवाददाता,फरीदकोट

loksabha election banner

मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह की अगुवाई में पंजाब सरकार का छोटे और गरीब किसानों का कर्ज माफ करना एक ऐतिहासिक और दिलेरी भरा फैसला है। इसके अधीन अब तक फरीदकोट जिले के 14208 किसानों का 66 करोड़ 45 लाख का कर्ज माफ किया जा चुका है और अगले चरण के तहत खेत मजदूरों का कर्ज माफ किया जाएगी। यह विचार शनिवार को यहां के विधायक कुशलदीप ¨सह किक्की ढिल्लों ने स्थानीय ताज पैलेस में करवाए गए जिला स्तरीय किसान कर्जा राहत समागम को संबोधित करते हुए रखे। इस समागम के दौरान विधायक ढिल्लों की अगुवाई में जिले के 5123 किसानों को 31 करोड़ 66 लाख रुपये के कर्ज से राहत दी गई और उन्हें कर्ज मुक्ति के प्रमाण पत्र बांटे गए।

इस मौके पर विधायक कुशलदीप ¨सह ढिल्लों ने कहा कि इस स्कीम के जिले भर के सभी छोटे किसानों को दायरे में लाया जा रहा है और अब 14208 किसानों का 66.45 करोड़ का कर्ज माफ किया जा चुका है। विधायक ने कहा कि कोई भी किसान चाहे किसी भी पार्टी के साथ संबंध रखता हो, कांग्रेस सरकार की तरफ से राजनीति से ऊपर उठ कर बिना किसी भेदभाव के उनके कर्ज माफ किए है। उन्होंने कहा कि 10 साल तक राज्य की सत्ता संभालने वाले बादल परिवार और अकालियों ने हमेशा पंथ के नाम पर और किसानों के नाम पर राजनीति की जिससे ना तो पंथ और ना ही आम लोगों या किसानों का भला हुआ।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि फरीदकोट जिले में 33 करोड़ रुपये की लागत के साथ ¨लक सड़कों की मरम्मत करवाई गई है। समागम के दौरान डिप्टी कमिशनर राजीव पराशर ने बताया कि कि यदि कोई किसान कर्ज राहत स्कीम का लाभ लेने से वंचित रह गया है तो वह अपने सहकारी बैंक के साथ संपर्क कर सकता है। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान अजयपाल ¨सह संधू, पूर्व विधायक मोहम्मद सदीक, कांग्रेसी नेता भाई राहुल ¨सह सिद्धू ने भी अपने विचार रखे। सहकारी सभाओं के डिप्टी रजिस्ट्रार सुखपाल ¨सह गिल ने सभी का आभार जताते हुए विभाग की किसान भलाई की स्कीमों के बारे जानकारी दी। मंच संचालन जिला गाइडेंस काउंसलर जसबीर ¨सह जस्सी ने किया।

इस मौके पर एडीसी गुरजीत ¨सह, एसडीएम परमदीप ¨सह, सहायक कमिशनर ( शिकायतें) बल¨वदर ¨सह, तहसीलदार रमेश जैन, अमनदीप ¨सह, सहकारी विभाग के सहायक रजिस्ट्रार सुखजीत ¨सह बराड़, सीनियर मैनेजर परमजीत ¨सह संधू , मैनेजर राज कुमार, मोहनजीत ¨सघ सिद्धू , श¨वदर ¨सह रूपयांवाला, अमित कुमार जुगनू, रिकी गांधी ,सुरजीत ¨सह ढिल्लों, जसवंत ¨सह कुल, एडवोकेट गुरश¨वदर ¨सह, पर¨मदर ¨सह मोड़, जस¨वदर ¨सह सिक्खांवाला, धनजीत ¨सह घनी विर्क, दर्शन ¨सह सहोता, डॉ. जंगीर ¨सह आदि भी हाजिर हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.