Move to Jagran APP

रेलवे ओवरब्रिज की नक्शा बदलने से विवाद

शहर से सटे तलवंडी रोड़ रेलवे फाटक पर 36 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले रेलवे ओवरब्रिज का काम पिछले एक साल से अधर में लटका हुआ है। ब्रिज के तलवंडी रोड साइड वाले हिस्से का काम लगभग पूरा हो चुका है

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 06:14 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 06:14 PM (IST)
रेलवे ओवरब्रिज की नक्शा बदलने से विवाद
रेलवे ओवरब्रिज की नक्शा बदलने से विवाद

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

loksabha election banner

शहर से सटे तलवंडी रोड रेलवे फाटक पर 36 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले रेलवे ओवरब्रिज का काम पिछले एक साल से अधर में लटका हुआ है। ब्रिज के तलवंडी रोड साइड वाले हिस्से का काम लगभग पूरा हो चुका है लेकिन शहर की तरफ वाले हिस्से में जमीन न मिलने की वजह उक्त हिस्से का निर्माण ही शुरू नहीं हो पाया है। अब पंजाब सरकार ने ओवरब्रिज के शहर वाले हिस्से की चौड़ाई कम कर दी गई है। इसके खिलाफ अकाली दल ने मोर्चा खोल लिया है।

सोमवार को अकाली दल के प्रवक्ता व हलका इंचार्ज परमबंस ¨सह बंटी रोमाना व जिलाध्यक्ष शहरी सतीश ग्रोवर की अगुवाई में तलवंडी रोड फाटक के पास शहरवासियों के साथ बैठक कर इस मामले में संघर्ष शुरू करने की घोषणा की गई। इसके तहत रणनीति तैयार करने के लिए अकाली दल ने चार जनवरी 2019 को शहर की संस्थाओं की बैठक भी बुलाई है।

अकाली नेता परमबंस ¨सह बंटी रोमाना ने कहा कि उक्त रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पिछली अकाली भाजपा सरकार ने शुरू करवाया था। अब कांग्रेस सरकार ने इस ओवरब्रिज के नक्शे के साथ छेड़छाड़ की गई और शहर वाले हिस्से को छोटा कर दिया गया है जिसके कारण ट्रैफिक को लेकर शहरवासियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। पंजाब सरकार से पूराने नक्शे के मुताबिक ही ओवरब्रिज का निर्माण करवाने की मांग की गई। फरीदकोट तलवंडी सर्विस लाइन पर 925 मीटर लंबे और 28 मीटर चौड़े रेलवे ओवरब्रिज का काम फरवरी 2017 में शुरू हुआ था और 36 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के साथ इस प्रोजेक्ट को दो साल में पूरा किया जाना था। इस पुल का तलवंडी रोड साइड वाला आधा हिस्सा लगभग पूरा हो चुका है जबकि निर्माण करने वाली कंपनी को जमीन नहीं मिलने के कारण फरीदकोट शहर वाले दूसरे हिस्से की तरफ का निर्माण शुरू नहीं हो सका है। ओवरब्रिज की पुराने नक्शे के मुताबिक यह पुल, दो पिलरों पर खड़ा किया जाना था और तलवंडी रोड वाला हिस्सा उसी नक्शे के आधार पर लगभग बनकर तैयार भी हो चुका है। शहरी क्षेत्र में जमीन न मिलने के कारण बदले गए नक्शे के मुताबिक अब उक्त हिस्से को एक पिलर पर बनाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.