Move to Jagran APP

लोक गीत मुकाबले में नवदीप कौर को पहला स्थान

डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग पंजाब अमृत कौर गिल की हिदायतें डीसी गुरलवलीन सिंह सिद्धू की सरप्रस्ती और सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं फरीदकोट जगजीत सिंह चाहल के नेतृत्व में विभाग द्वारा स्थानीय सरकारी बरजिदरा कॉलेज में दो दिवसीय जिला स्तरीय युवक मेला करवाया गया। इस मौके पर 10 तरह के सभ्याचारक मुकाबले करवाए गए। मेले का रस्मी उदघाटन कॉलेज प्रिसिपल सतनाम सिंह ने किया गया था जबकि सीजेएम कम सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी हरगुरजीत कौर बतौर मुख्यमेहमान शामिल हुई थी। इस मौके पर सीजेएम ने कहा कि हमें अपने संस्कृति के बारे जानकारी होनी बहुत •ारूरी है। उन्होंने नौजवानों को प्राप्तियों के लिए उत्साहित करते हुए मुफ्त कानूनी सेवाओं के बारे में भी जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 06:54 PM (IST)
लोक गीत मुकाबले में नवदीप कौर को पहला स्थान
लोक गीत मुकाबले में नवदीप कौर को पहला स्थान

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

loksabha election banner

सरकारी बरजिदरा कॉलेज में दो दिवसीय जिला स्तरीय युवक मेला करवाया गया। इस मौके पर 10 तरह के सभ्याचारक मुकाबले करवाए गए।

मेले के पहले दिन करवाए गए लोक गीत मुकाबलो में यूनिवर्सिटी नर्सिंग कॉलेज की नवदीप कौर ने पहला, सरकारी सेकेंडरी स्कूल गोलेवाला की सुखदीप कौर ने दूसरा और मेजर अजायब सिंह स्कूल जीवनवाला की गुरप्रीत कौर और प्रीतइंद्र सिंह ने सांझे तौर पर तीसरा स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में सरकारी बरजिदरा कालेज के मनप्रीत सिंह ने पहला, अमनदीप कौर ने दूसरा और सन्नीरुद्ध सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पुरातन पहरावे के मुकाबलो में हंस राज बीएड कॉलेज के गुरसेवक सिंह ने पहला, बरजिदरा कालेज की रमणीक कौर और यूनिवर्सिटी नर्सिंग कॉलेज की जसकीरत कौर चाहिल ने सांझे तौर पर दूसरा और सरकारी आईटीआई (एससी) फरीदकोट की रेखा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लोकसाज मुकाबलो में तरुनप्रीत सिंह एंड पार्टी ने पहला, हरमनप्रीत सिंह एंड पार्टी ने दूसरा और सुखदीप कौर एंड पार्टी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। गिद्दे के मुकाबले में पंजाब डिग्री कालेज महमूआना ने पहला, सरकारी आईटीआई (एससी) फरीदकोट ने दूसरा और भाई भगतू ग‌र्ल्स कालेज भगतूआना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बाबा बंदा सिंह बहादुर नर्सिंग कालेज को गिद्दे में उत्साहवर्धक स्थान पाया।

मेले के दूसरे दिन काव्य पाठ मुकाबले में पंडित चेतन देव सरकारी बीएड कॉलेज ने पहला, बरजिदरा कॉलेज ने दूसरा और बाबा बंदा बहादुर कॉलेज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। मोनो एक्टिग में बरजिदरा कॉलेज के मनप्रीत सिंह ने पहला, सरकारी बीएड कॉलेज के शेखर कुमार ने दूसरा, हंस राज कॉलेज के अमरजीत सिंह और पंजाब डिग्री कालेज महमूआना की किरनदीप कौर ने सांझे तौर पर तीसरा स्थान प्राप्त किया। रिवायती लोक कलाओं के मुकाबलों में पक्खी बुनने में अएसबीआरएस कॉलेज घुद्दूवाला की सुनीता ने पहला, सरकारी बीएड कॉलेज की गुरमीत कौर ने दूसरा और एसबीआरएस की राज कुमारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पीढ़ी बुनने में एसबीआरएस की ममता रानी ने पहला, डाइट फरीदकोट की मनवीर कौर ने दूसरा और सरकारी बीएड कॉलेज की की सतविदर कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। छोटी टोकरी बनाने में गुरुकुल कालेज कोटकपूरा की अर्शदीप कौर ने पहला, एसबीआरएस की अमनदीप कौर ने दूसरा और एसबीआरएस की की ही सुखबीर कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। फूलकारी निकालने में एसबीआरएस की राजवीर कौर ने पहला, गुरुकुल कोटकपूरा की सिमरजीत कौर ने दूसरा और डाइट फरीदकोट की सुखदीप कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। नाला बुनने में डाइट फरीदकोट की अविनाश ने पहला, बरजिदरा कालेज की परविदर कौर ने दूसरा और एसबीआरएस की गुरप्रीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। भंगड़ा मुकाबले में मेजर अजायब सिंह स्कूल जीवनवाला और बरजिदरा कालेज की टीमों को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। दूसरे दिन विजेताओं को इनाम बांटने के लिए शाम के सेशन में एडीसी परमजीत कौर बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए जबकि अध्यक्षता जिला पंचायत व विकास अधिकारी बलजीत कौर द्वारा की गई। अव्वल नौजवानों व टीमों को सम्मानित करने के साथ साथ सभी प्रतिभागियों का भी सम्मान किया गया। जगदेव सिंह के काव्य पाठ जत्थे और सुखचैन सिंह के काव्य पाठ जत्थे को भी विशेष तौर पर नवाजा गया। मुकाबलों के दौरान निर्णायकों की भूमिका लोक गायक हरिदर संधू, लोक गायक कुलविदर कमल, पाल सिंह संधू, लेक्चरर मनिदर कौर, प्रो. बूटा सिंह, प्रो. अमित अरोड़ा, प्रो. गुरप्रीत सिंह की तरफ से निभाई गई। मंच संचालन जिला गाईडेंस काउंसलर जसबीर सिंह जस्सी , प्रो. परमिदर सिंह और प्रो. बूटा सिंह ने किया।

मेले को सफल बनाने में कॉलेज के रेड रिबन क्लबों, एनएसएस विभाग और बड्डी ग्रुपों समेत प्रो. होशियार सिंह, प्रो. नवीन जैन, प्रो. बूटा सिंह, प्रो. सुखजीत सिंह, प्रो. अरमिदर सिंह, प्रो. मनिदर कौर, प्रो. राजविदर कौर, प्रो. गुरलाल सिंह, प्रो. जोतमनिदर सिंह, प्रो. हरप्रीत सिंह, प्रो. कुलविदर कौर, डायट लेक्चरर परमजीत कौर और रजवंत कौर, हंस राज कॉलेज बाजाखाना से प्रो. सतविदर कौर, पंजाब डिग्री कालेज की प्रो. मनिदर कौर, सरकारी आईटीआई की राजिदर कौर और पूजा सचदेवा, एसबीआरएस की प्रिसिपल जसविदर कौर, भाई भगतू कालेज भगतूआना की प्रिसिपल डॉ.वीना गर्ग, सरकारी बीएड कॉलेज, बाबा बंदा बहादुर के चन्नकमलप्रीत सिंह समेत बाबा फरीद नर्सिंग कोटकपूरा, गुरूकुल कोटकपूरा ,मालवा कॉलेज व बाबा जीवन सिंह स्कूूल का विशेष सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.