Move to Jagran APP

29 को रैली कर विजिलेंस ब्यूरो के दफ्तर की ओर मार्च की चेतावनी

डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की स्टेट बाडी की तरफ से रविवार को बैठक की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 06:21 PM (IST)
29 को रैली कर विजिलेंस ब्यूरो के दफ्तर की ओर मार्च की चेतावनी

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

loksabha election banner

डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की स्टेट बाडी की तरफ से रविवार को जिले की लीडरशिप के साथ बैठक की गई। प्रदेश प्रधान गुरनाम सिंह विर्क, जोगिन्द्र कुमार जीरा प्रदेश महासचिव और ओम प्रकाश सिंह प्रदेश चेयरमैन ने बताया कि 21 जिलों की लीडरशिप के साथ वन टू वन विचार-विमर्श किया गया। जो पिछले दिनों जिला होशियारपुर के माहिलपुर सब तहसील के नायब तहसीलदार संदीप कुमार और रजिस्ट्री क्लर्क मनजीत सिंह और विजिलेंस ब्यूरो की तरफ से बिना सबूत झूठा पर्चा दर्ज किया गया और उनको गिरफ्तार कर लिया गया था। इस धक्केशाही के खिलाफ और पंजाब सरकार, माल विभाग के डीसी दफ्तर कामगारों की मानें हुई मांगों को लागू न करने के रोष के तौर पर 23 नवंबर, से ड्यूटी का बायकाट किया हुआ था और विजिलेंस ब्यूरो के खिलाफ जिला स्तर पर रोष रैलियां की जा रही थीं। हड़ताल को पीएसएसएसयू और पंजाब के पीसीएस अफसरों की एसोसिएशन की तरफ से भी समर्थन दिया गया है। पंजाब सरकार की तरफ से यह पर्चा रद करने के लिए कोई आश्वाशन नहीं दिया गया और न ही जत्थेबंदियों की इस मांग को गंभीरता के साथ लिया जा रहा है।

डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन की स्टेट बाडी की तरफ से 21 जिलों की लीडरशिप के साथ वन टू वन विचार लेने उपरांत सर्वसम्मति से फैसला किया है कि 29 नवंबर को डीसी दफ्तर कामगार सामूहिक छुट्टी लेंगे और मोहाली में माल अफसरों के साथ मिल कर राज्य स्तरीय रोष रैली कर विजिलेंस ब्यूरो के दफ्तर की ओर रोष मार्च करेंगे। सरकार ने इन मांगों को पूरा न किया तो अगले एक्शन की जुगतबंदी कर भी मौके पर ऐलान की जाएगी। हड़ताल के दौरान हर तरह का काम डीसी दफ्तरों में बंद रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.