Move to Jagran APP

Faridkot News: पुलिस और गैंगस्‍टर्स के बीच मुठभेड़, दो अपराधी गिरफ्तार; सिंगर साहिल शाह फायरिंग केस में भी थे शामिल

Faridkot News पंजाब के फरीदकोट में पुलिस और गैंगस्‍टर्स के बीच मुठभेड़ की घटना सामने आई है। पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इन्होंने पहले जालंधर में गायक साहिल शाह पर फायरिंग की थी। उन्होंने बताया कि अब इनकी ट्रीटमेंट करवा कर कर इनसे पूछताछ की जाएगी और यह जाना जाएगा कि अब तक इन्होंने कितनी वारदात की हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Sun, 07 Apr 2024 05:21 PM (IST)
पुलिस और गैंगस्‍टर्स के बीच मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फरीदकोट। बिजली विभाग के एक्सईएन द्वारा फिरौती न दिए जाने के चलते उस पर फायरिंग करने आए गैंगस्टर अर्श डल्ला से संबंधित दो गैंगस्टरों व पुलिस के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है।

इसमें दोनों गैंगस्टरों की टांग में गोली लगने के पश्चात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है और उपचार के लिए स्थानीय गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज में दाखिल करवाया गया है। बताया जा रहा है कि उक्त दोनों गैंगस्टर गत दिनों जालंधर में गायक साहिल शाह पर हुई फायरिंग मामले में भी शामिल थे।

एक्सईएन से गैंगस्‍टरों ने मांगी थी रंगदारी

जानकारी के अनुसार बिजली विभाग के एक एक्सईएन से गैंगस्टरों ने रंगदारी मांगी गई थी। जिसके बारे में उनके द्वारा पुलिस को जानकारी दे दी गई थी। अब सीआईए स्टाफ का इनपुट मिला था कि एक्सईएन द्वारा रंगदारी न देने के चलते जालंधर निवासी दो गैंगस्टर उक्त एक्सईएन पर फायरिंग करने के लिए आ रहे हैं। जिसके चलते सीआईए स्टाफ द्वारा उन्हें काबू करने के लिए योजना तैयार की गई और उन्हें मचाकी मल्ल सिंह के नजदीक नहर के पुल पर घेर लिया।

यह भी पढ़ें: Faridkot News: टिल्ला बाबा फरीद में हंस राज को सिरोपा भेंट करने पर छिड़ी बहस, माथा टेकने आए लोगों ने जमकर की निंदा

गैंगस्‍टरों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग

खुद को पुलिस से घिरा देखते हुए गैंगस्टरों द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी गई। जिसके चलते पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की तो दोनों गैंगस्टरों के पैर में गोली लगी और वे घायल हो गए। जिसके पश्चात दोनों गैंगस्टरों को पुलिस द्वारा काबू किया गया तथा उनसे दो 32 बोर के पिस्टल व एक 30 बोर का पिस्टल बरामद किया गया। उपरांत दोनों गैंगस्टरों को पुलिस द्वारा उपचार के लिए स्थानीय जीजीएसएमसीएच में दाखिल करवाया गया है।

अर्श डल्‍ला का नाम भी आया था सामने

इस संबंध में डीएसपी फरीदकोट शमशेर सिंह शेरगिल ने बताया कि गत् दिनों पुलिस द्वारा गैंगस्टरों के लिए रैकी करने वाले हरप्रीत पीता नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। उसकी निशानदेही पर ही अनु नाम के व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया। इन दोनों से की गई पूछताछ में सामने आया था कि अर्श डल्ला तथा एक अन्य गैंगस्टर से संबंधित उक्त व्यक्ति लोगों से रंगदारी मांगते हैं और नहीं देने पर उन पर फायरिंग करते हैं।

यह भी पढ़ें: कोटकपूरा में दो वाहनों के बीच भीषण टक्कर, धार्मिक स्थल से लौट रहे पांच लोगों की मौत; आठ घायल

इसके पश्चात पुलिस द्वारा उनकी तलाश शुरु कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपितों की पहचान विपनप्रीत व उसकी मौसी का लड़का आशू वासी जालंधर हैं। इन्होंने पहले जालंधर में गायक साहिल शाह पर फायरिंग की थी। उन्होंने बताया कि अब इनकी ट्रीटमेंट करवा कर कर इनसे पूछताछ की जाएगी और यह जाना जाएगा कि अब तक इन्होंने कितनी वारदात की हैं।