जागरण संवाददाता, फरीदकोट। एथनाल व शराब का देश-विदेश में बड़े स्तर पर कारोबार करने वाले शिअद के पूर्व विधायक दीप मलहोत्रा के फरीदकोट स्थित आवास और उनके सीए के कार्यालय में सुबह 7 बजे चार गाड़ियों में भर ईडी की टीम ने दस्तक दी। पिछले 8 घंटों से खबर लिखे जाने तक ईडी की टीम उनके आवास व उनके सीए के कार्यालय में डेरा जमाए हुए है, और यहां पर किसी बाहरी व्यक्ति के अंदर जाने पर रोक लगी हुई है।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह एक साथ पंजाब, दिल्ली व देश के दूसरे हिस्सों में मल्होत्रा से जुड़े कुल 40 प्रतिष्ठानों पर ईडी की कार्रवाई शुरू हुई। हालांकि इस कार्रवाई के दौरान ईडी की टीम क्या कुछ खंगाल रही है, यह तो बाद में पता चलेगा, परंतु सूत्रों के अनुसार मल्होत्रा के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों व सीए के दफ्तर से कई अहम दस्तावेज ईडी के हाथ लगे है।

फरीदकोट स्थित मल्होत्रा का आवास यूं तो खाली ही रहता है, क्योंकि वह और उनका परिवार दिल्ली में शिफ्ट है, परंतु गाहे-बगाहे मल्होत्रा या उनके परिवार का कोई न कोई सदस्य फरीदकाेट आता रहता है। इसी क्रम में तीन दिन पहले भी दीप मल्होत्रा फरीदकोट आए थे, और उनके जाने के बाद अब यहां पर ईडी पहुंची है।

ईडी की इस कार्रवाई को दिल्ली सरकार के शराब घोटाले से जोड़ कर देखा जा रहा है, अब यह देखने वाली बात होगी कि शुक्रवार को मलहोत्रा से जुड़े 40 प्रतिष्ठानों पर ईडी की छापेमारी से क्या कुछ हासिल हुआ।

मेन दरवाजा बंद, किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं

बताया जा रहा है कि फरीदकोट आवास पर लंबे समय से मल्होत्रा का कोई पारिवारिक सदस्य नहीं आया है। यह घर काफी समय से बंद पड़ा है। अंदर चल रही जांच को देखते हुए टीम के सदस्यों द्वारा घर के मेन दरवाजे को बंद रखा गया है। इसके साथ ही अंदर किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है।

महिला अधिकारी की देखरेख में चल रही है जांच

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि यह जांच एक महिला अधिकारी की देखरेख में चल रही है। उक्त जांच को दिल्ली सरकार के शराब कांड से जोड़कर देखा जा रहा है। ईडी की टीम जिस इनोवा गाड़ी में आई है उसका नंबर जालंधर का बताया जा रहा है। जालंधर की टीम के साथ मिलकर यह रेड की जा रही है। 

दिल्ली सरकार के करीबियों में हो रही मल्होत्रा की गिनती

हालांकि जांच के बारे में अधिकारियों की तरफ से अभी कुछ नहीं बताया जा रहा है। पूर्व विधायक दीप मल्होत्रा का दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में शराब का कारोबार होने के साथ ही फाईव व सेवन स्टार होटलों की सीरिज है। मल्होत्रा को मौजूदा समय में दिल्ली सरकार के करीबियों में माना जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः- Veergatha Project: विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लेकर टैलेंट दिखाएंगे छात्र, गणतंत्र दिवस पर 25 होंगे सम्मानित

यह भी पढ़ेंः- Ludhiana Weather Update: शहर में बदला मौसम का मिजाज, सुबह से छाए बादल; वर्षा के आसार

Edited By: Deepika

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट