Move to Jagran APP

नशा रोकने के लिए सहयोग दें लोग : डीसी

संवाद सूत्र जैतो मादक पदार्थों और प्रतिबंधित दवाओं की रोकथाम कर पीड़ितों को मुख्यधारा म

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 05:30 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 05:30 PM (IST)
नशा रोकने के लिए सहयोग दें लोग : डीसी
नशा रोकने के लिए सहयोग दें लोग : डीसी

संवाद सूत्र, जैतो

loksabha election banner

मादक पदार्थों और प्रतिबंधित दवाओं की रोकथाम कर पीड़ितों को मुख्यधारा में लाने व उन्हें रोजगार के योग्य बनाने के लिए युवाओं के बीच खेल और अन्य रचनात्मक गतिविधियों में रुचि पैदा करने के लिए लोगों का सहयोग बहुत महत्वपूर्ण है। यह बात डीसी डा. रुही दुग्ग ने प्रखंड जैतो के ग्राम सरावां में नागरिक एवं पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करने व उनके कष्टों को सुनने के लिए आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में व्यक्त किया। इस अवसर पर एसएसपी अवनीत कौर और एसडीएम जैतो डा. निर्मल ओसेपचन भी थे।

डीसी ने बताया कि गांव में युवाओं सहित समस्त ग्रामीणों के खेलों के प्रति रुचि को बढ़ावा देने और उन्हें सुबह-शाम व्यायाम कराने के लिए एक क्रास फिट जिम भी स्थापित किया गया है, जिसे मंगलवार को शुरू किया गया। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे गांव में नशे की रोकथाम के लिए पुलिस और जिला प्रशासन का सहयोग करें क्योंकि इस तरह की सामाजिक बुराई को खत्म करने और गांव को नशा मुक्त बनाने के लिए शहरवासियों का सहयोग बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि नशे के आदी लोगों से निजात दिलाने के लिए जिले में नशा मुक्ति केंद्र चल रहे हैं और प्रभावित लोगों का यहां समय पर इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन अपने स्वयं के व्यवसाय शुरू करने के लिए नशे के आदी लोगों के लिए मुफ्त प्रशिक्षण और बैंकों से ऋण की भी व्यवस्था करेगा।

एसएसपी अवनीत कौर ने ग्रामीणों से कहा कि यदि नशा या नशा बेचने का कोई मामला सामने आता है तो इसकी सूचना तुरंत नजदीकी थाने या पुलिस हेल्प लाइन में दें। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी सुखबीर सरावां ने कहा कि वह अपने ग्रामीणों को सुबह और शाम जिम में व्यायाम करने के लिए उनका समर्थन करेंगे और युवाओं की एक कबड्डी टीम भी बनाई जाएगी।

समागग के दौरान डीसी व एसएसपी द्वारा लोगों की समस्याओं, शिकायतों व सुझावों को भी सुना गया, उन्हें समाधान का आश्वासन दिया। नशे के खिलाफ काम करने वाले ग्रामीणों को सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर बीडीपीओ जैतो अभिनव गोयल, ग्राम सरपंच गुरमीत सिंह सारवां, सचिव पंचायत बलराज कुमार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.