Move to Jagran APP

बेसहारा पशुओं की समस्या के हल के लिए एक्शन कमेटी गठित

बाबा फरीद नर्सिंग कालेज में बेसहारा पशुओं की समस्या के हल के लिए 25 सदस्यीय एक्शन समिति का गठन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 08:13 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:22 AM (IST)
बेसहारा पशुओं की समस्या के हल के लिए एक्शन कमेटी गठित
बेसहारा पशुओं की समस्या के हल के लिए एक्शन कमेटी गठित

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

loksabha election banner

स्थानीय बाबा फरीद नर्सिंग कालेज में बेसहारा पशुओं की समस्या के हल के लिए गुडमॉर्निंग वेलफेयर क्लब की तरफ से रखी मीटिग दौरान 25 सदस्यीय एक्शन समिति का गठन किया गया। गठन करने से पहले अलग-अलग प्रवक्ताओं ने बेसहारा पशुओ की समस्या के लिए जिला प्रशाशन, गौशालाएं के प्रबंधकों और सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

वक्ताओं ने जिले भर के बेसहारा पशुओ को एक ही मिनी सचिवालय फरीदकोट, तहसील कंपलेक्स कोटकपूरा और तहसील कंपलेक्स जैतो में छोड़ कर आने, जिला प्रशाशन के प्रोग्रामो का बाइकाट करने, सत्ताधारी पक्ष के साथ सम्बन्धित मंत्रियों, विधायकों, नेताओं का विरोध करने समेत अनेकों नुक्तों पर विचार किया गया । डॉ मनजीत सिंह ढिल्लों, गुरबचन सिंह टोनी, रजिन्दर सिंह दीप सिंह वाला, जगदीश प्रसाद, गुरदयाल भट्टी, गुरिन्दर सिंह, सुखविन्दर सिंह बब्बू, रत्न अग्रवाल, मिटू गिल, शाम लाल चावला आदि प्रवक्तों ने इस बात पर जोर दिया कि पहले उक्त संघर्ष को जिला स्तर पर एक्शन समिति का गठन करने के बाद जिले भर की तहसीलों, ब्लाक स्तरीय और गांव-गांव, शहरों के वार्डों और गली-मुहल्लों में भी इस तरह की एक्शन समितियों की योजना बनाई जाए, और उसके बाद गोटैक्स भरने और गोशालाएं को दान करने वाले दानी सज्जन के साथ संपर्क कर गोशालाएं के प्रबंधकों और जिला प्रशाशन के साथ शर्ते तय की जाए। सर्वसम्मति 25 सदस्यीय एक्शन समिति का गठन करने के मौके सभी संस्थाओं और जत्थेबंदियां को नुमायंन्दगी देने की कोशिश की गई। डॉ प्रीतम सिंह छोकर और प्रो. एचएस पद्म के अनुसार आज की मीटिग में गैर उपस्थित रहने वाली शख्शियतों के साथ संपर्क करके इसका और विस्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.