Move to Jagran APP

Punjab News: बहिबल इंसाफ मोर्चे का अनिश्चितकालीन धरना जारी, राष्ट्रीय राजमार्ग जाम होने से लोग हो रहे परेशान

इंसाफ की मांग को लेकर बहिबल इंसाफ मोर्चा बठिंडा-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना प्रदर्शन कर रहा है। ये धरना प्रदर्शन अनिश्चितकाल के लिए है। सोमवार को भी धरना जारी रहने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Mon, 06 Feb 2023 01:44 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 01:44 PM (IST)
Punjab News: बहिबल इंसाफ मोर्चे का अनिश्चितकालीन धरना जारी, राष्ट्रीय राजमार्ग जाम होने से लोग हो रहे परेशान
बहिबल कलां में इंसाफ मोर्चे का अनिश्चितकालीन धरना जारी, राष्ट्रीय राजमार्ग जाम होने से लोग हो रहे परेशान

फरीदकोट, जागरण संवाददाता। फरीदकोट के बहिबल कलां में इंसाफ मोर्चे द्वारा शुरू किया गया अनिश्चितकालीन धरना सोमवार को भी जारी है। जहां एक ओर इंसाफ मोर्चा राजमार्ग पर अनिश्चितकालीन धरने के लिए बैठे हैं तो वहीं, सरकार ने इस बारे में अभी तक कोई बात नहीं की है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें अदाणी ग्रुप के खिलाफ पंजाब में कांग्रेस का प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर लगाया अरबपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप

राजमार्ग बंद, लोगों को है रही परेशानी

बता दें कि इंसाफ की मांग को लेकर बहिबल इंसाफ मोर्चा बठिंडा-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना प्रदर्शन कर रहा है। ये धरना प्रदर्शन अनिश्चितकाल के लिए हैं। सोमवार को भी धरना जारी रहने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान की कारोबारियों संग बैठक शुरू, इंडस्ट्रियल ग्रोथ पर होगा मंथन

सरकार द्वारा इस संबंध में अभी तक मोर्चे से कोई बात नहीं की गई है। बठिंडा-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग जाम होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आवागमन पूरी तरह से बाधित है।

यह भी पढ़ें Punjab Politics: पार्टी जो एक्शन लेना चाहे ले ले..कांग्रेस के कारण बताओ नोटिस पर परनीत कौर का करारा जवाब

गोलीकांड में इंसाफ की मांग को लेकर प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि, बहिबल इंसाफ मोर्चे द्वार श्री गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी व कोटकपूरा गोलीकांड में इंसाफ की मांग को लेकर पिछले एक वर्ष से धरना दिया जा रहा है। लेकिन इस एक वर्ष में सरकार द्वारा उचित कार्रवाई न किए जाने के चलते उनके द्वारा सरकार को अल्टीमेटम दिया गया था।

जिसके पश्चात गत दिवस उनके द्वारा अमृतसर-बठिंडा राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया गया है। इस संबंध में सुखराज सिंह नियामीवाला का कहना है कि जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा जाम जारी रहेगा।

क्या है मामला

बता दें कि, बरगाड़ी में सात वर्ष पूर्व हुई श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के पश्चात चल रहे शांतमय धरने पर पुलिस द्वारा फायरिंग किए जाने के चलते दो सिखों की मौत हो गई थी। इसी गोलीकांड और बेअदबी मामले में इंसाफ की मांग को लेकर पिछले लंबे समय से संघर्ष चला आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.