Move to Jagran APP

पहले फोड़ा सीएम का मटका, फिर सरकार का अंतिम सस्कार

बीते एक वर्ष के बकाया बिलों की अदायगी और वित्तमंत्री द्वारा अडि़यल रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए बीते करीब एक माह से पुतला फूंक प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी हेल्पर व वर्कर बुधवार को पहले की अपेक्षा काफी उग्र दिखाई दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 04:47 PM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 04:47 PM (IST)
पहले फोड़ा सीएम का मटका, फिर सरकार का अंतिम सस्कार
पहले फोड़ा सीएम का मटका, फिर सरकार का अंतिम सस्कार

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

बीते एक वर्ष के बकाया बिलों की अदायगी और वित्तमंत्री द्वारा अडि़यल रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए बीते करीब एक माह से पुतला फूंक प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी हेल्पर व वर्कर बुधवार को पहले की अपेक्षा काफी उग्र दिखाई दी। ऑल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन के बैनर तले एकत्रित हुई वर्करों व हेल्परों ने शहर के ब¨ठडा रोड स्थित शमशानघाट में पहले जहां सीएम का मटका फोड़ा, वही पंजाब सरकार का अंतिम संस्कार भी किया। प्रदर्शनकारियों ने पूर्ण रूप से मातम मनाते हुए पिट सियापा भी किया। इससे पूर्व प्रदर्शनकारियों ने सीएम कैप्टन के पुतले को उठाकर शहर में रोष मार्च भी निकाला था। इस प्रदर्शन को संबोधित करते हुए यूनियन की राष्ट्रीय प्रधान हरगो¨बद कौर ने कहा कि हेल्पर व वर्कर बीते दो माह से मांगों को लागू करवाने को विवश हैं, जबकि बीते 53 दिनों से ब¨ठडा में वित्तमंत्री के दफ्तर के समक्ष दिन रात का रोष धरना भी लगाया हुआ है, बावजूद इसके पंजाब की कांग्रेस सरकार आराम फरमा रही है। कांग्रेसी मंत्रियों के घरों के समक्ष रोष प्रदर्शन चल रहा है। परंतु न तो सीएम ही उन्हें दिखाई दे रहे हैं और न ही उनके वजीर यूनियन से बात करने के लिए ही तैयार हैं। अंत में हरगो¨बद कौर ने कहा कि वह मांगों को लागू करवाने के लिए संघर्ष को लगातार जारी रखेंगे। इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा पैट्रन पर वर्करों व हेल्परों को मानभत्ता देने, सेंटरों से छीने गए बच्चों को वापस देने, सेंटरों का बकाया देने, बच्चों के लिए राशन भेजने, एनजीओ के अधीन चलते ब्लॉकों को वापस विभाग में लाने के अलावा वर्करों व हेल्परों को वर्दी और स्टेशनरी के सामान के रुपये देने की मांग की। इस मौैके पर जिला प्रधान ¨शद्रपाल कौर थांदेवाला, बल¨जदर कौर, सरभजीत कौर, परमजीत कौर, परमजीत कौर बेदी, हरप्रीत कौर, अमृतपाल कौर, र¨जदर कौर, परमजीत कौर, राजपाल कौर, न¨रदर कौर, मनप्रीत कौर, हरप्रीत कौर, सरभजीत कौर समेत अन्य भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.