Move to Jagran APP

फरीदकोट में 20 नए कोरोना संक्रमित मिले

कोरोना महामारी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन जिले में बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को कोरोना सैंपलों की आई जांच रिपोर्ट में 20 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए इसमें फरीदकोट शहर से 10 कोटकपूरा शहर से 6 और गांव वांदरजटाना अराईयांवाला दिहालकला व हासनपट्टी से एक-एक मरीज मिले हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 11:24 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 06:09 AM (IST)
फरीदकोट में 20 नए कोरोना संक्रमित मिले
फरीदकोट में 20 नए कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : कोरोना महामारी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन जिले में बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को कोरोना सैंपलों की आई जांच रिपोर्ट में 20 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए, इसमें फरीदकोट शहर से 10, कोटकपूरा शहर से 6 और गांव वांदरजटाना, अराईयांवाला, दिहालकला व हासनपट्टी से एक-एक मरीज मिले हैं। सिविल सर्जन डॉ. राजिदर कुमार ने बताया कि जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 510 हो गई। शनिवार को आठ लोगों ने कोरोना को मात दी है, जिले में अब तक कोरोना महामारी से ठीक होने वालों की संख्या 346 हो गई, जबकि एक्टिव केस 163 है। उन्होंने बताया कि कोटकपूरा व फरीदकोट शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना सैंपल एकत्र करने का काम दोगुना कर दिया गया है, यहीं नहीं जिन हिस्सों से लगातार मरीज निकल रहे है, उन शकी हिस्सों में विशेष चौकसी बरती जा रही है। संपर्क में आए लोगों की सूची तैयारी की जा रही

loksabha election banner

कोरोना पॉजिटिव रोगियों के संपर्क व्यक्तियों और परिवार के सदस्यों की एक सूची तैयार की जा रही है ताकि उनके कोरोना के नमूनों को एकत्र किया जा सके और जिले के स्वास्थ्य संस्थानों में फ्लू कॉर्नर पर जल्द से जल्द परीक्षण के लिए लैब भेजा जा सके। फरीदकोट, कोटकपूरा, जैतो, बाजखाना व सादिक के फ्लू कार्नर में कोई भी व्यक्ति कोरोना के संदेह को दूर करने के लिए कोरोना का नमूना दे सकता है। किसी भी तरह की जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 104 और कंट्रोल रूम नंबर 01639-250947। पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा संचालित कोवा पंजाब ऐप डाउनलोड करके मिशन फतेह में शामिल होने की भी सलाह दी। बिना मास्क के लोगों के चालान काट रही पुलिस

कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु फरीदकोट व कोटकपूरा शहर में पुलिस की टीमें नाकों पर सक्रिय है, जो यहां से गुजरने वाले बिना मास्क के लोगों के चालान काट रही है। पुलिस व सेहत विभाग की चौकसी के बाद भी कई लोगों द्वारा नियमों की खुलेआम अवहेलना किए जाने का ही दुष्परिणाम है कि तेजी से जिले में कोरोना के मामले में बढ़ रहे है, जिसे देखते हुए फरीदकोट सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. चन्द्रशेखर कक्कड़ लोगों को सोशल डिस्टेसिग का पालन करने के साथ मास्क जरूर लगाने की सलाह दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.