जागरण संवाददाता, कोटकपूरा : आरोपित को कनाड़ा निवासी जानकार कर फार्मेसी अफसर लाखों रुपए की ठगी की शिकार हुई है। आरोपी द्वारा ब्लैकमेल किए जाने पर पीड़िता द्वारा फरीदकोट एसएसपी को शिकायत भेजकर जांच कर कारवाई करने की मांग की, इसी शिकायत की जांच उपरांत कोटकपूरा सिटी पुलिस ने दिलबाग सिंह वासी मोगा पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि उसकी बातचीत आरोपी दिलबाग सिंह से थी, वह दिलबाग को कनाड़ा निवासी समझ कर उसे 14 लाख रुपए और 20 तोला सोना दिए थे, परंतु जब आरोपी द्वारा ब्लैकमेल किया जाने लगा तो उसके बारे में पता लगाने पर हकीकत समाने आई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है, हालांकि आरोपी की अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

--------

दो घरों से 1.10 लाख नकदी व दो तोले सोने की चोरी

जागरण संवाददाता, कोटकपूरा : खेतीबाड़ी का काम करने वाले दो व्यक्तियों के घरों में रविवार की रात को चोरों ने 1.10 लाख रुपये की नकदी और दो तोला सोने के जेवरात चोरी कर लिया। कोटकपूरा सदर पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित सुखदीप सिंह वासी जलालेआना ने बताया कि वह और गुरदेव सिंह खेतीबाड़ी का काम करते है। तीन जुलाई की मध्य रात्रि उन दोनों के घरों में चोरी की वारदात घटित हुई। उनके घर की अलमारी से दो तोला सोने के गहने व 85 हजार नकद और गुरदेव सिंह के घर की अलमारी से 25 हजार रुपये नकद अज्ञात चोरों ने चोरी किया। थाना सदर पुलिस द्वारा शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी गई है।

Edited By: Jagran