Move to Jagran APP

खुशखबरी..दशकों बाद जीरकपुर काउंसिल को मिला नया फायर टेंडर Chandigarh news

जीरकपुर नगर काउंसिल के दफ्तर में नया फायर टेंडर पहुंच ही गया। जनवरी में पूर्व निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू ने राज्य में उच्च दर्जे का फायर सेफ्टी प्रशिक्षण केंद्र बनाने की बात की थी।

By Edited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 09:39 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 01:01 PM (IST)
खुशखबरी..दशकों बाद जीरकपुर काउंसिल को मिला नया फायर टेंडर Chandigarh news

संस, जीरकरपुर। जीरकपुर निवासियों की दशकों से फायर ब्रिगेड की मांग लोकसभा चुनाव के दौरान तूल पकड़ने, जीरकपुर की एसोसिएशनों की ओर से मामले को लेकर संघर्ष के दिए संकेत के बाद और चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार परनीत कौर के प्रचार के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से फायर ब्रिगेड का हवाला दिए जाने के बाद जीरकपुर नगर काउंसिल के दफ्तर में नया फायर टेंडर पहुंच ही गया।

मंत्री नवजोत सिद्धू ने की थी फायर सेफ्टी प्रशिक्षण बनाने की बात
जनवरी में पूर्व निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू ने राज्य में उच्च दर्जे का फायर सेफ्टी प्रशिक्षण केंद्र बनाने की बात की थी। उन्होंने कहा था कि अफसोस की बात है कि पंजाब में पीजा तो आठ मिनट में पहुंच जाता है लेकिन फायर टेंडर की कमी कारण फायर ब्रिगेड के वाहन आठ घंटे बाद भी मौके पर पहुंचते। इसके अतिरिक्त राज्य में फायर सेवाओं के बुनियादी ढांचे में सुधार लाने और अति-आधुनिक सहुलियत के लिए पंजाब सरकार ने देश के डायरेक्टर जनरल फायर, सिविल डिफेंस को 500 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की रूपरेखा सौंपी थी। इस पर पंजाब को पूरी मदद देने का भरोसा भी दिया गया था।

कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने 20 फायर टैंडरों को हरी झंडी दिखा किया रवाना
वहीं, केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय को फायर सेवाओं के लिए 262 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का केस अलग दिया था। शुक्रवार को मोहाली में पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने पंजाब के शहरों के लिए 20 फायर टेंडेरों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इसमें से एक फायर टेंडर जीरकपुर नगर काउंसिल को भी मिला है। इस कार्य को अमलीजामा पहुंचाने में पीपीसीसी सचिव बन्नी संधू का भी विशेष योगदान रहा जो नगर निकाय विभाग के साथ शहर की इस मांग को पूरा करने के लिए लगातार संपर्क में थे। उन्होंने पंजाब सरकार की ओर से शहर के लिए भेजे एक नए फायर टेंडर का स्वागत किया। दो बार होगा फायर टेंडर का उद्घाटन फायर टेंडर के नगर कौंसिल दफ्तर में पहुंचने के बाद अकालियों और कांग्रेसियों बीच क्रेडिट वार शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर दोनों ही पार्टियों के समर्थक इसको अपनी उपलब्धि बता रहे हैं। शहर में यह चर्चा भी आम है कि अब इस फायर टेंडर के उद्घाटन भी दो बार होंगे।

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.