जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-29 में ट्राईसिटी ज्वाइंट एक्शन कमेटी द्वारा शुक्रवार को सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान एक व्यक्ति पहुंच गया और उसने हंगामा किया। व्यक्ति द्वारा विरोध जताने पर दोनों पक्ष में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया और मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर व्यक्ति के खिलाफ 107 151 की कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान सेक्टर-29 के सचिन राणा के रूप में हुई। माहौल तनावपूर्ण होता देख पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाकर उन्हें शांत किया। हालांकि इसके बाद ट्राईसिटी ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा।

शुक्रवार को ट्राईसिटी ज्वाइंट एक्शन कमेटी द्वारा सेक्टर-29 मस्जिद के सामने दोपहर दो बजे से सांय चार बजे तक विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। विरोध प्रदर्शन में मौके पर मुख्य रूप से अमनदीप कौर, एडवोकेट सविता सिसोदिया, एसपी सिंह, डीएस चहल सादिक शेख, हरिदर कौर, अर्पण दीप, सत्यवीर सिंह, शर्मिला, खुशाल सिंह, पुनीत, प्रोफेसर मंजीत , मास्टर साजिद, अब्दुल गनी मीर, शमशाद अहमद, वसीम मीर, इमरान मंसूरी, एडवोकेट सलीम, नौशाद बाबा, ताज मोहम्मद, जलील अहमद कुरेशी, आरिफ सिद्दीकी, रईस अहमद के साथ सैकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हुए। एक-दूसरे पर लगाए आरोप

वहीं प्रदर्शन के दौरान हुए हंगामा में दोनों पक्ष ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए। ट्राईसिटी ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने आरोपित सचिन के खिलाफ मंच के पास घुसकर लोगों के साथ बदतमीजी करने और हाथापाई करने के आरोप लगाए। वहीं आरोपित सचिन राणा ने कमेटी के लोगों पर उसके साथ मारपीट के आरोप लगाया। सचिन राणा का कहना था कि वह लोगों से प्रदर्शन का कारण पूछने गया था। जहां पर प्रदर्शनकारियों ने उसके साथ बदतमीजी कर हाथापाई शुरू कर दी। वहीं ट्राईसिटी ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वसीम मीर ने बताया कि कमेटी शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रही थी और आरोपित ने मंच पर पहुंच उनके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। जिसके बाद माहौल का बिगड़ते हुए देख डीएसपी ईस्ट दिलशेर सिंह चंदेल के आदेश पर उसे पकड़ लिया गया। मामले में भाजपा चंडीगढ़ प्रदेश प्रवक्ता नरेश अरोड़ा ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को बात रखने और प्रदर्शन करने का भी अधिकार है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!