Move to Jagran APP

हिना और विकास ने कॉमनवेल्थ में बढ़ाया पंजाब का मान, जमकर मना जीत का जश्न

कॉमनवेल्थ खेलों के चौथे दिन पंजाब के दो खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया। दोनों के पारिवारिक सदस्यों व मित्रों ने उनकी जीत पर जमकर जश्न मनाया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 08 Apr 2018 04:47 PM (IST)Updated: Sun, 08 Apr 2018 05:09 PM (IST)
हिना और विकास ने कॉमनवेल्थ में बढ़ाया पंजाब का मान, जमकर मना जीत का जश्न

जेएनएन, चंडीगढ़। कॉमनवेल्थ खेलों के चौथे दिन पंजाब के दो खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया। दोनों के पारिवारिक सदस्यों व मित्रों ने उनकी जीत पर जमकर जश्न मनाया। महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल में पटियाला की हिना सिद्धू ने सिल्वर मेडल जीता। इस स्पर्धा में हरियाणा की झज्जर की मनु भाकर ने गोल्ड मेडल हासिल किया।

loksabha election banner

वहीं, भारोत्तोलन में लुधियाना के विकास ठाकुर ने भारत की झोली में तीसरा कांस्य पदक डाला। विकास ने कैरारा स्पोर्ट्स एरीना में आयोजित पुरुषों की 94 किलोग्राम भार वर्ग स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया। इस स्पर्धा में विकास ने कुल 351 किलोग्राम का भार उठाया. उन्होंने स्नैच में 159 का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। क्लीन एंड जर्क में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इस कारण उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। विकास ने स्नैच में पहले प्रयास में 152 किलो और दूसरे प्रयास में 156 किलोग्राम का भार उठाया। तीसरे प्रयास में उन्होंने 159 किलोग्राम का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

दोनों खिलाड़ियों के परिवार वालों ने इस जीत पर जमकर जश्न मनाया। पटियाला में हिना के परिवार वालों ने इस जीत का श्रेय उसकी लगन और मेहनत को दिया। कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि उनकी बेटी पदल लेकर ही लौटेगी। हिना की मां रोमिंदर कौर ने कहा कि वह बहुत खुश हैं। वही नहीं हिना की इस कामयाबी पर पूरा शहर व देश गद्गद् है। मैं हिना की इस जीत पर भगवान का शुक्रिया अदा करती हूं। हालांकि हिना के पिता ने उसकी जीत पर खुशी जताते हुए पंजाब सरकार की खेल नीति पर भी सवाल उठाए। 

 

बता दें, हिना वह पहली भारतीय महिला हैं, जो इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन में नंबर वन प्लेयर बनी थीं। तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 2014 में उन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। हिना अपने बयानों को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं। नवंबर 2017 में मीडिया में चर्चित हो गई थी। हिना ने सवाल उठा दिया था कि वह समझ नहीं पा रहीं कि सुप्रीम कोर्ट ने क्यों सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने को एक नियम बना दिया है?

वहीं, भारोत्तोलन में भारत की झोली में कांस्य पदक डालने वाले लुधियाना के विकास ठाकुर की इस उपलब्धि से परिजन खुश हैं। उसकी इस जीत पर परिवार वालों ने मिठाई बांटकर एक-दूसरे को मुबारकबाद दी।

यह भी पढ़ेंः हरियाणा की छोरी मनु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता गोल्ड, खुशी से उछला परिवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.