Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के इन होनहारों ने खेलों में जीते खूब मेडल, अब रिजल्ट में भी गाड़े झंडे

खेल में बेहतर प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को काफी समय ग्राउंड में प्रेक्टिस के लिए देना पड़ता है। ऐसे में खिलाड़ियों के लिए एकेडिमक में बेहतर प्रदर्शन कर पाना आसान नहीं होता

By Edited By: Published: Thu, 02 May 2019 10:17 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2019 09:13 AM (IST)
चंडीगढ़ के इन होनहारों ने खेलों में जीते खूब मेडल, अब रिजल्ट में भी गाड़े झंडे
चंडीगढ़ के इन होनहारों ने खेलों में जीते खूब मेडल, अब रिजल्ट में भी गाड़े झंडे

जेएनएन, चंडीगढ़। खेल में बेहतर प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को काफी समय ग्राउंड में प्रेक्टिस के लिए देना पड़ता है। ऐसे में खिलाड़ियों के लिए एकेडिमक में बेहतर प्रदर्शन कर पाना आसान नहीं होता। लेकिन ट्राईसिटी के युवाओं ने खेलों के साथ पढ़ाई में भी शानदार प्रदर्शन किया है। वीरवार को सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित हुआ। कई खिलाड़ियों ने तो 95 फीसद से भी अधिक अंक हासिल किए हैं। दैनिक जागरण संवाददाता ने कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों से बातचीत कर उनकी सफलता के मंत्र जाने।

loksabha election banner

इंटनरेशनल चेस प्लेयर तारिणी गोयल ने हासिल किए 96.4 फीसद अंक सेक्टर-26 स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल के खिलाड़ियों का भी शानदार रिजल्ट आया है। अधिकतर स्टूडेंट्स ने 80 फीसद से अधिक अंक हासिल किए हैं। जबकि कुछ ने तो 95 फीसद से अधिक अंक पाए हैं। इंटरनेशनल स्तर पर चेस में शहर का नाम रोशन करने वाली तारिणी ने 12वीं कॉमर्स में 96.4 फीसद अंक हासिल किए हैं। साल भर विभिन्न प्रतियोगिताओं में व्यस्त रहने के बावजूद इतने अंक लेना आसान नहीं होता।

तारिणी गोयल अभी तक 13 इंटरनेशनल मेडल हासिल कर चुकी हैं। रिजल्ट घोषित होने के बाद मां जूही गोयल के साथ पहुंचीं तारिणी ने बताया कि अगर टाइम टेबल बनाकर तैयारी की जाए, तो खिलाड़ी भी अच्छे अंक हासिल कर सकता है। तारिणी को अंडर-18 के बाद कैटेगरी में इंडिया में 5वीं, एशिया में 9वीं और व‌र्ल्ड लेवल पर 36वीं रैंक हासिल है। तारिणी तीन बार चंडीगढ़ सीनियर चेस चैंपियनशिप में विजेता रह चुकी हैं। सेक्रेड हार्ट स्कूल में फुटबॉल खिलाड़ी कशिका कपूर ने 97.6 फीसद अंक हासिल किए हैं। रिलायंस फुटबॉल कप में इन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया है।

शुरू से ही होना चाहिए जज्बा : सेठी

बैडमिंटन खिलाड़ी अर्शिया सेठी ने कॉमर्स में 89.2 फीसद अंक हासिल किए हैं। पिछले करीब 10 सालों से सेठी स्टेट और नेशनल स्तर पर बैड¨मटन में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। सेठी ने कहा कि अगर शुरू से ही खेल और पढ़ाई में सामंजस्य बैठाकर तैयारी की जाए तो खिलाड़ी भी अच्छे अंक हासिल कर सकते हैं। वे अपनी बड़ी बहन से काफी प्रेरित रहीं, जो बैडमिंटन की अच्छी खिलाड़ी रही हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.