जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सावधान रहिए, चंडीगढ़ में महिलाओं को बातों में बहला कर, उलझा कर और उनकी रिश्तेदार होने का झांसा देकर चोरी करने वाला एक गैंग सक्रिय है। इस गैंग में महिला और पुरुष दोनों ही शामिल हैं। पुरुष मदद करने और महिलाएं वारदात को शातिराना ढंग से अंजाम देकर फरार हो जाती हैं। इसी तरह की एक वारदात में ई रिक्शा सवार 2 महिलाओं ने बातों में बहला कर एक महिला से पर्स चोरी कर लिया। वारदात की शिकायत पर पहुंची संबंधित मनीमाजरा थाना पुलिस मामले की जांच करने में लगी है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर अज्ञात महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

पुलिस के अनुसार किशनगढ़ की रहने वाली महिला बबली नेगी ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी मनीमाजरा के स्कूल में पढ़ती है। उन्होंने बेटी को स्कूल से लाने के लिए किशनगढ चौक से ई-रिक्शा लिया। जैसे ही रिक्शा शिवालिक गाडर्न पहुंचा तो उसमें दो महिलाएं बैठ गईं। मनीमाजरा के मेन मार्केट में दोनों उतर गई और बाजार की ओर चली गई। कुछ समय बाद बबली नेगी भी स्कूल के बाहर ई-रिक्शा से उतर गई। जब बबली रिक्शा का किराया देने के लिए अपना पर्स निकालना चाहा तो देखा कि उसके बैग से पर्स गायब था। उन्होंने पर्स चोरी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बबली की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

महिलाओं ने बातों में बहला कर रखा

पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता ने बताया कि रास्ते में दोनों महिलाओं ने आपसी बातचीत के बीच जबरदस्ती उसे भी बहला कर रखा। उसकी नजर पर्स से हटने की फिराक में महिलाएं इधर उधर की बातें उसके साथ भी करके उलझा रही थी। जैसे ही मौका मिला महिलाओं ने वारदात को अंजाम दे दिया। उन्हें महिलाओं की इस हरकत की भनक तक नहीं लग पाई।

इससे पहले भी फेस्टिवल सीजन में महिला गैंग सक्रिय

चंडीगढ़ में इससे पहले में भी हर फेस्टिवल सीजन में वारदात करने वाली महिला चोर गैंग सक्रिय हो जाता है।  दुकान, ज्वेलरी शॉप के साथ व्यस्त मार्केट में शॉपिंग करने के बहाने ये शातिर महिलाएं दुकानदार को अपनी बातों में उलझाकर वारदात को अंजाम देकर निकल जाती हैं। इससे पहले चंडीगढ़ पुलिस इसी तरह गैंग की महिलाओं को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। उस दौरान पुलिस की पूछताछ में आरोपित महिलाओं ने कबूला था कि उनका शहर में ऐसा एक गैंग सक्रिय रहता है, जो महिलाएं सिर्फ फेस्टिवल सीजन में वारदात करने के बाद दूसरे राज्यों में चली जाती थीं।

Edited By: Ankesh Thakur