Move to Jagran APP

जागृति मंच की विविधता में एकता एक्टिविटी में देशभर की महिलाओं ने लिया हिस्सा

राष्ट्रीय महिला जागृति मंच ने लोगों में सकारात्मक सोच लाने के विविधता में एकता एक्टिविटी का ऑनलाइन आयोजन किया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 03:22 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 03:22 PM (IST)
जागृति मंच की विविधता में एकता एक्टिविटी में देशभर की महिलाओं ने लिया हिस्सा
जागृति मंच की विविधता में एकता एक्टिविटी में देशभर की महिलाओं ने लिया हिस्सा

चंडीगढ़, जेएनएन। हमारे देश में विभिन्न प्रकार की भाषाएं बोली जाती हैं। हर व्यक्ति का धर्म, रहन-सहन, उनके तौर-तरीके सब अलग है। इन सबके बावजूद यही विविधता हमारी एकता का सूत्र है। हम भारतवासी इतनी विविधताओं के बावजूद एक दूसरे के साथ जुड़े हुए हैं। यह बात राष्ट्रीय महिला जागृति मंच की चेयरपर्सन अंबिका शर्मा ने कही। राष्ट्रीय महिला जागृति मंच ने लोगों में सकारात्मक सोच लाने के विविधता में एकता एक्टिविटी का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है। भारत के विभिन्न राज्यों से महिलाएं इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रही हैं। लोगों को पारंपरिक वेशभूषा में भारत के हर प्रांत से अपनी फोटो भेजनी है।

loksabha election banner

इस एक्टिविटी के संयोजक की भूमिका पंचकूला इकाई की चेयरपर्सन डिंपल गर्ग, चंडीगढ़ अध्यक्ष सोनिया मनचंदा निभा रही है। ज्यूरी मेंबर के रूप में चंडीगढ़ इकाई की चेयरपर्सन अदिति भारद्वाज, समाज सेविका रितिका जैन, मॉडल और मोटिवेशनल स्पीकर शिवी गौरव महाजन है। भारत के विभिन्न राज्यों से महिलाएं इसमें बढ़-चढ़कर भाग ले रही हैं।

महिलाओं का मानना है कि कोरोना और लॉकडाउन के समय में ऐसे कार्यक्रम एक-दूसरे से जोड़ने का मंच प्रदान करते हैं। सोनिया मनचंदा ने कहा कि विविधता होने के बावजूद कुछ चीजें एक जैसी हैं, किसी भी भारतीय स्त्री को देखें, उसके माथे पर सिंदूर, गले में मंगलसूत्र और हाथों में चूड़ियां होगी, जोकि उनके सुहाग का प्रतीक है और भारतीय एकता को दर्शाती है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.