Move to Jagran APP

Chandigarh News: पंजाब की एक महिला IAS देंगी इस्तीफा, BJP में शामिल होकर चुनाव लड़ने की चर्चा

पंजाब में लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। वहीं दो महिला आईएएस अफसर इन दिनों चर्चाओं में बनी हुई हैं। दरअसल ये खबर ने चर्चाओं का बाजार गर्म कर रखा है कि एक महिला आईएएस इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो सकती हैं और बीजेपी उन्हें चुनाव में लड़वा सकती है। महिला आईएएस अधिकारी एक सीनियर अकाली नेता की रिश्तेदार हैं।

By Inderpreet Singh Edited By: Deepak Saxena Tue, 02 Apr 2024 12:45 PM (IST)
Chandigarh News: पंजाब की एक महिला IAS देंगी इस्तीफा, BJP में शामिल होकर चुनाव लड़ने की चर्चा
पंजाब की एक महिला IAS देंगी इस्तीफा, हो सकती बीजेपी में शामिल।

इन्द्रप्रीत सिंह, चंडीगढ़। पंजाब की दो महिला आईएएस अफसर इन दिनों चर्चा में हैं। इनमें से एक इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकती हैं। पंजाब सरकार के कार्मिक विभाग के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि तो अवश्य की है कि उनके इस्तीफा देने की चर्चा है लेकिन आज शाम तक यह इस्तीफा विभाग के पास पहुंचा नहीं था। यह महिला आईएएस अधिकारी जो एक सीनियर अकाली नेता की रिश्तेदार हैं पिछले सात सालों से खुड्डे लाइन पोस्ट पर हैं।

कांग्रेस सरकार ने इनको पूरे पांच साल अहम पद पर नहीं लगाया और न ही आम आदमी पार्टी की सरकार ने ऐसा किया है। अब क्षुब्द होकर उनका आईएएस शिप से इस्तीफा देकर राजनीति में कूदने का विचार है और उनके भाजपा में शामिल होकर चुनाव लड़ने की भी चर्चा है।

बीजेपी से लड़ सकती हैं चुनाव

दरअसल, जिन सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के पास बड़े चेहरे नहीं हैं। वहां पर पार्टी दूसरी पार्टियों, ब्यूरोक्रेट्स आदि को शामिल करके उन्हें चुनाव मैदान में उतारना चाहती है। ब्यूरोक्रेट के रूप में तरणजीत सिंह संधू इसकी बड़ी उदाहरण हैं जिन्हें अमृतसर सीट से उतार दिया गया है। संधू, अमेरिका में भारत के राजदूत रहे हैं और हाल ही में रिटायर होकर पंजाब लौटे हैं।

ये भी पढ़ें: 16 साल पहले पत्नी और सास की बेरहमी से हत्या, जेल से बाहर आने के बाद इस कारण से भांजी की भी ले ली जान; कातिल मामा फरार

मालवा की अहम सीट से एक और IAS के चुनाव लड़ने की चर्चा

अब एक और आईएएस अफसर के इस्तीफा देकर मालवा की एक अहम सीट पर लड़ने की चर्चा है। एक दो दिनों में इस पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। सत्ता के गलियारे में उनके इस्तीफा देने की काफी चर्चा थी और कहा जा रहा था कि वह आज ही इस्तीफा दे देंगी लेकिन शाम तक ऐसा नहीं हुआ।

उधर, यूटी चंडीगढ़ में प्रतिनियुक्ति पर गईं आनंदिता मित्रा ने भी एक और साल यूटी में रहने के लिए एक्सटेंशन की मांग की है और यह फाइल मुख्यमंत्री के पास मंजूरी के लिए भेजी गई है। इस फाइल पर आज या कल में हस्ताक्षर हो जाएंगे। आनंदिता मित्रा अगस्त 2021 में यूटी चंडीगढ़ में प्रतिनियुक्ति पर गई थीं और वह इस समय चंडीगढ़ नगर निगम में कमिश्नर के पद पर तैनात हैं।

ये भी पढ़ें: Punjab News: बठिंडा के अध्यापक मोती कोट बख्तू ने युवाओं में फूंका वोट डालने का जज्बा, तीन प्रतिशत बढ़ा मतदान