Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में तार चोर गैंग सक्रिय, एसी की कॉपर वायर फिर BSNLऔर अब ट्रैफिक लाइट्स पर लगे CCTV की तार चोरी

सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में अपराध चरम पर है। चोर आसानी के वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इन दिनों सबसे ज्यादा घटनाएं तार (वायर) चोरी की हो रही है। शहर में कॉपर वायर चोरी करने वाला गैंग काफी सक्रिय हो चुका है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 10:42 AM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 10:42 AM (IST)
चंडीगढ़ में इन दिनों तार चोरी करने वाला गैंग सक्रिय है।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में अपराध चरम पर है। चोर आसानी के वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इन दिनों सबसे ज्यादा घटनाएं तार (वायर) चोरी की हो रही है। शहर में कॉपर वायर चोरी करने वाला गैंग काफी सक्रिय हो चुका है। पहले शहर के विभिन्न मार्केट्स के अंदर घुसकर दुकान में लगे एसी के कॉपर वायर चोरी की लगातार वारदातें दर्ज हुई है। इसके बाद बीएसएनल टेलीफोन एक्सचेंज के 16 क्विंटल वायर जेसीबी की मदद से मिट्टी खोदकर चोरी कर ले गए थे। इसके बाद आरोपितों ने प्रशासन और पुलिस की प्रॉपर्टी को भी नहीं छोड़ा है। चंडीगढ़ में ट्रैफिक सिग्नल्स और उसके साथ लगे सीसीटीवी कैमरे के वायर चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया है। 

loksabha election banner

ट्रैफिक लाइट्स पर सीसीटीवी कैमरे की तार चोरी करते एक आरोपित को जूनियर इंजीनियर ने काबू किया है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया। रंगेहाथ गिरफ्तार आरोपित से करीब 35 मीटर तार बरामद भी हुई है।

शिकायतकर्ता जूनियर इंजीनियर बलविंदर कुमार ने बताया कि वह सेक्टर-20 की तरफ से निकल रहे थे। इस दौरान सेक्टर-20सी स्थित ट्रैफिक लाइट्स पर एक व्यक्ति सीसीटीवी कैमरे की तार को चाकू से काट रहा था। संदेह होने पर रुककर व्यक्ति से पूछा तो उसके पास कोई जवाब नहीं था। जबकि चाकू से काटा हुआ करीब 35 मीटर तार उसने बैग में रखा था। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी गई। जिसके आधार पर थाना पुलिस ने कारवाई किया है।

शहर की 50 दुकानों से हो चुके कॉपर वायर चोरी

इससे पहले चोर गैंग चंडीगढ़ की अलग-अलग दो प्रमुख मार्केट से 50 दुकानों को निशाना बना चुके हैं। आरोपितों ने सेक्टर-29 स्थित तकरीबन 35 दुकानों के एसी के कॉपर वायर चोरी चुके हैं। इसी तरह सेक्टर 32 स्थित मार्केट की दुकान से भी तकरीबन 20 से 25 दुकानों के एसी कॉपर वायर की चोरी हुए हैं। दोनों ही मामलों में पुलिस आरोपितों तक नहीं पहुंच पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.