Move to Jagran APP

पंजाब में विधानसभा के मानसून सत्र में आएगा जीएसटी बिल

पंजाब मंत्रिमंडल की सोमवार को हुई बैठक में फैसला लिया गया कि जीएसटी बिल मानसून सत्र में पेश किया जाएगा। बैठक में इसके अलावा और भी कई फैसले लिए गए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 06:34 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 06:43 PM (IST)
पंजाब में विधानसभा के मानसून सत्र में आएगा जीएसटी बिल

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। राज्य सभा में पास हुआ गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) बिल पंजाब विधान सभा के मानसून सत्र में आएगा। सरकार को उम्मीद है कि यह बिल आसानी से पास हो जाएगा। वहीं, पंजाब मंत्रिमंडल ने 14वीं पंजाब विधानसभा का 13वां समागम 8 से 14 सितंबर तक बुलाए जाने की स्वीकृति दे दी है। यह फैसला सोमवार को पंजाब भवन में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल में लिया गया।

loksabha election banner

वहीं बैठक में पंजाब पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक खिलाड़ियों की आयु सीमा में तीन साल की वृद्धि करने को हरी झंडी दे दी गई। यह फैसला उन खिलाडिय़ों पर लागू होगा जिन्होंने 2012 ओलंपिक से पूर्व अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में मैडल प्राप्त किया या हिस्सा लिया है। वर्तमान में पुलिस में डिप्टी सुपरिटेंडेंट के रूप में भर्ती के लिए आयु की सीमा 28 वर्ष व सब-इंस्पेक्टर तथा कांस्टेबल के लिए 25 वर्ष है। इसमें अब तीन वर्ष की वृद्धि हो गई है।

पढ़ें : किसी कमेटी को नहीं मानता, कार्रवाई के बाद जांच का दिखावा क्यों : छोटेपुर

इसके अलावा मंत्रिमंडल ने तकनीकी शिक्षा व औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग (औद्योगिक प्रशिक्षण विंग) में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्कीम के तहत ठेके पर भर्ती किए गए सर्विस प्रोवाईडिंग ट्रेनरों के 198 पदों को बतौर क्रॉफट इंस्ट्रक्चर के रूप में नियमित करने की स्वीकृति दे दी है। क्रॉफ्ट इंस्ट्रक्चर तकनीकी शिक्षा व औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के नोटिफाई रूल्स के तहत नियंत्रित होंगे।

पढ़ें : डेरा सच्चा सौदा को 50 लाख रुपये देने की घोषणा कर सवालों में घिरे विज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.