Move to Jagran APP

मेयर बनने के बाद बोलीं राजबाला- वर्किंग में लाएंगे पारदर्शिता, हर बड़े काम से पहले लेंगे जनता की राय

मलिक ने कहा कि मेयर का पद बहुत जिम्मेदारी से भरा है। जिस प्रकार का सहयोग मुझे आज तक मिलता रहा उम्मीद है कि मेरे कार्यकाल के दौरान भी लोगों का उसी प्रकार सहयोग मिलता रहेगा।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 12:32 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 08:21 AM (IST)
मेयर बनने के बाद बोलीं राजबाला- वर्किंग में लाएंगे पारदर्शिता, हर बड़े काम से पहले लेंगे जनता की राय
मेयर बनने के बाद बोलीं राजबाला- वर्किंग में लाएंगे पारदर्शिता, हर बड़े काम से पहले लेंगे जनता की राय

चंडीगढ़ [राजेश ढल्ल]। मेयर पद के लिए बुधवार को हुए मतदान में भाजपा उम्मीदवार राजबाला मलिक ने जीत हासिल की है। उन्होंने 27 में से 22 मत हासिल कर कांग्रेस की गुरबख्स रावत को भारी अंतर से मात दी। मेयर चुने जाने के बाद राजबाला मलिक ने भाजपा के सभी स्थानीय नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मैं जिस मुकाम पर हूं उसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई लोगों का अहम योगदान है। मेयर का पद बहुत जिम्मेदारी से भरा है। उम्मीद है कि मेरे एक साल के कार्यकाल के दौरान सभी का सहयोग मिलता रहेगा।

loksabha election banner

विपक्षी पार्षदों से भी मांग सहयोग

इस मौके पर उन्होंने विपक्षी दल के भी सभी पार्षदाें का भी आभार व्यक्त किया। मलिन ने उम्मीद है जताई कि विपक्ष भी शहर के विकास में उनका सहयोग देगा। उन्होंने कहा कि मेयर पद पर काम करने का मुझे एक साल का पहले अनुभव है लेकिन यह तभी फायदेमंद हो पाएगा, जब बाकी लोगों का अनुभव भी इसमें जुड़ेगा। शहर के विकास के लिए मेरी कई प्राथमिकताएं हैं। मैं आपको विश्वास दिलाती हूं कि शहर के विकास से जुड़ा कोई भी बड़ा काम आप लोगों और शहर की जनता के सुझाव के बिना नहीं होगा। इसमें निगम के चुने हुए प्रतिनिधियों के साथ साथ मनोनित पार्षदों के सुझाव भी शामिल होंगे। उम्मीद है कि मीडिया के साथियों का मार्गदर्शन भी मुझे मिलता रहेगा।

प्रशासन के साथ सहयोग बनाए रखना भी मेरी प्राथमिकता

उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाती हूं की मेरे कार्यकाल के दौरान सदन की गरिमा को किसी भी हाल में कम नहीं होने दिया जाएगा। हर किसी को अपनी बात कहने का पर्याप्त मौका मिलेगा। प्रशासन के साथ सहयोग बनाए रखना भी मेरी प्राथमिकता सूची में है ताकि निगम को किसी प्रकार के वित्तीय संकट का सामना ना करना पड़े। इसके साथ साथ यह भी प्रयास किया जाएगा कि नगर निगम के पास फंड जुटाने के लिए पर्याप्त संसाधन हो।

हर पार्षद अपने आप को मेयर समझे

उन्होंने कहा कि निगम की वर्किंग में पारदर्शिता लाने की दिशा में भी काम किया जाएगा ताकि शहर में होने वाला हर कार्य जनता की नजर में हो। उनके दरवाजे शहर की समस्यां दूर करने के लिए हमेशा खुलें रहेंगे। बेशक मेयर की कुर्सी पर वह बैठी है, लेकिन शहर की बेहतरी के लिए आज से हर पार्षद अपने आप को मेयर समझे। नगर निगम के कमिश्नर, अधिकारीगण और कर्मचारी काफी मेहनत से काम कर रहे हैं। आशा है कि शहर की समस्याओं को दूर करने के लिए उन्हें भविष्य में उनका भरपूर सहयोग मिलेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.