चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ शहर के वेंडर्स अपील करने जा रहे हैं। सेक्टर-17 प्लाजा में बैठे वेंडर्स ने फैसले पर स्टे लगवाने के लिए याचिका दायर करने का फैसला लिया है। इसके लिए हर वेंडर्स से पैसे भी इकट्ठे किए जा रहे हैं ताकि पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में केस डाला जा सके। वेंडर्स के इस प्रयास से सेक्टर-17 के व्यापारियों की धड़कने बढ़नी शुरू हो गई है, क्योंकि उनका मानना है कि काफी संघर्ष के बाद हाईकोर्ट का फैसला उनके हक में आया था।

मालूम हो कि सेक्टर-17 को नो वेंडिंग जोन बनाने का फैसला लिया जा चुका है। ऐसे में यहां पर बैठे वेंडर्स को सेक्टर-15 के डीएवपी स्कूल के पास बने ग्राउंड में शिफ्ट किया जाएगा। यहां पर ही शहर का सबसे बड़ा वेंडिंग जोन बनाया गया है। जहां पर सेक्टर-17 के अलावा अन्य बाजारों में बैठे 1123 वेंडर्स को शिफ्ट किया जाएगा।

पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने नगर निगम को सेक्टर-17 सहित शहर के सभी वेंडर्स को शिफ्ट करने का समय दिया है। ऐसे में नगर निगम एक टीम का गठन भी कर रही है, जिसका काम वेंडर्स को शिफ्ट करने का रहेगा। सेक्टर-17 में इस समय 500 से ज्यादा वेंडर्स बैठे हैं। वेंडर्स ने इस कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह कई सालों से यहां पर काम कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें क्यों उजाड़ा जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vikas Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!