चंडीगढ़, जेएनएन। यूटी एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की पेड पार्किंग के कांट्रेक्टर को शोकॉज नोटिस जारी किया है। एक्साइज डिपार्टमेंट ने कांट्रेक्टर से जवाब तलब कर पूछा है कि वह कब से पेड पार्किंग ऑपरेट कर रहे हैं। कांट्रेक्टर को अपना जीएसटी नंबर भी बताने के लिए कहा गया है। साथ ही यह जानकारी साझा करने के लिए कहा गया है कि अब तक कितना टैक्स जमा किया है।

पब्लिक लैंड पर चल रही है पार्किंग

एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट के अफसरों के मुताबिक पंजाब- हरियाणा हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की पेड पार्किंग जिस जमीन पर है वह पब्लिक लैंड है। यहां जो दुकानें हैं उनसे रेंट भी वसूल किया जा रहा है। एक्साइज डिपार्टमेंट के पास जानकारी आते ही जीएसटी के रूल्स के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। डिपार्टमेंट के मुताबिक पार्किंग कांट्रेक्टर को 18 प्रतिशत के हिसाब से टैक्स जमा कराना होता है। इसमें से नौ प्रतिशत यूटी एक्साइज डिपार्टमेंट और नौ प्रतिशत टैक्स सीजीएसटी के खाते में जाता है।

पेड पार्किंग में रोजाना दाे हजार वाहन किए जाते हैं पार्क

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की पेड पार्किंग में रोजाना 1500 से 2 हजार वाहन पार्क किए जाते हैं। एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने अपने स्तर पर जो तहकीकात की है, उसके मुताबिक पेड पार्किंग की कांट्रेक्टर की रोजाना की 30 से 40 हजार रुपये की कमाई है।

हमने हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की पेड पार्किंग के कांट्रेक्टर को शोकॉज नोटिस दिया है। अगर टैक्स अदायगी के मामले में कोई डिफाल्ट पाया जाता है, तो जीएसटी रूल्स के तहत कार्रवाई की जाएगी। - आरके चौधरी, एइटीसी, चंडीगढ़

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!