Move to Jagran APP

खुदाई करते मिट्टी में दबे मजदूर, रक्षक बने चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के जवान और बचा ली दो जिंदगियां

चंडीगढ़ में मिट्टी के नीचे दबे दो मजदूरों के लिए यूटी ट्रैफिक पुलिस (Chandigarh Traffic police) के जवान रक्षक बने। खुदाई करते हुए दो मजदूर मिट्टी के नीचे दब गए। तभी चंडीगढ़ पुलिस के जवानों ने हिम्मत दिखाई और दोनों मजदूरों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 07:56 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 07:56 AM (IST)
खुदाई करते मिट्टी में दबे मजदूर, रक्षक बने चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के जवान और बचा ली दो जिंदगियां
मिट्टी में दबे मजदूरों को बाहर निकालने में जुटे चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के जवान।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। जाको राखे साइयां मार सके न कोए...  चंडीगढ़ में मिट्टी के नीचे दबे दो मजदूरों के लिए यूटी ट्रैफिक पुलिस (Chandigarh Traffic police) के जवान रक्षक बने। जमीन के नीचे से तार डालने का काम कर रहे दो मजदूर खुदाई करते हुई मिट्टी के नीचे दब गए। दोनों मजदूरों के गड्ढे में उतरने पर अचानक मिट्टी का बढ़ा ढेर उनके ऊपर गिर गया और दोनों गड्ढे के अंदर मिट्टी से दब गए। इसके बाद लाइट प्वाइंट पर तैनात पुलिस कर्मियों और उनके इंचार्ज इंस्पेक्टर रंजीत सिंह के नेतृत्व में जवानों ने दोनों मजदूरों को रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया।

loksabha election banner

मंगलवार शाम को शहर में स्मार्ट सिटी के काम लेकर हो रही खुदाई में लगे दो मजदूर मिट्टी में धंस गए। मजदूरों को मिट्टी में धंसता देख लाइट प्वाइंट पर तैनात पुलिस जवानों ने उनकी जांच बचाने में कड़ी मशक्कत की। वहीं  सूचना पाते ही पहुंची दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। दोनों मजदूरों को जमीन के अंदर से बाहर निकालने के बाद उन्हें जीएमसीएच-32 ले जाया गया। जहां पर उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

 

रेस्क्यू कर मिट्टी में दबे मजदूरों को बाहर निकालने के बाद ट्रैफिक पुलिस के जवानों के साथ दोनों मजदूर।

जानकारी के अनुसार शहर में जगह जगह स्मार्ट सिटी के अंतर्गत काम चल रहे हैं। ऐसे में पुराने एयरपोर्ट रोड पर विभाग की अंडर ग्राउंड तारों डालने के लिए खुदाई की जा रही है। मंगलवार शाम को इसी जगह काम करने वाले दो मजदूर अचानक मिट्टी में धंस गए। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाते दोनों मजदूर मिट्टी के अंदर दब गए। यह देखकर लाइट प्वाइंट पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने उनकी जान बचाई। इस दौरान आसपास के लोगों ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम और दमकल विभाग को सूचना दी। वहीं सूचना पाते दोनों दमकल विभाग की टीम ने भी मेहनत किया। जिसके बाद इलाज के लिए जीएमसीएच-32 भेज दिया गया।

इस सुझबुझ से बचाई जान दोनों जान

एयरपोर्ट ट्रैफिक लाइट प्वाइंट पर मंगलवार को मिट्टी की खुदाई कर तार डालने के दौरान मिट्टी में दब दोनों मजदूरों को ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने इंस्पेक्टर रंजीत सिंह के सुपरविजन में सुरक्षित बाहर निकाला। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों में एएसआइ भूप सिंह, कांस्टेबल सुखविंदर, कांस्टेबल सुभाष और हेड कांस्टेबल कर्मवीर ने कड़ी मशक्कत कर दोनों मजदूरों की जान बचाई। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने सबसे पहले मजदूरों के मुंह से मिट्टी हटाई ताकि उन्हें सांस आ सके। इसके बाद सूचना पाकर पहुंचे इंस्पेक्टर रंजीत के निर्देशानुसार दोनों को बिना नुकसान पहुंचे सुरक्षित बाहर निकाला गया।

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.