Move to Jagran APP

किसानों के आंदोलन के कारण चंडीगढ़ में लगातार 26वें दिन ट्रेनें बंद, स्पेशल गाड़ियां भी रद

Train Travel Update Chandigarh city फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर रेलवे बोर्ड ने चंडीगढ़-गोरखपुर एक्सप्रेस और चंडीगढ़-पाटलीपुत्र एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन शुरू की थी लेकिन लाड़लू में किसान आंदोलन में इन दोनों ट्रेनों को भी रद कर दिया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 01:49 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 01:49 PM (IST)
किसानों के आंदोलन के कारण चंडीगढ़ में लगातार 26वें दिन ट्रेनें बंद, स्पेशल गाड़ियां भी रद
रेलवे ने चंडीगढ़-गोरखपुर एक्सप्रेस और चंडीगढ़-पाटलीपुत्र एक्सप्रेस को भी रद कर दिया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन के कारण लगातार 26वें दिन शुक्रवार को भी चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से कोई ट्रेन नहीं जाएगी। चंडीगढ़-अंबाला रेलमार्ग पर लालडू रेलवे स्टेशन के नजदीक किसान रेल ट्रैक पर धरना दे रहे हैं। इसी वजह से रेलवे ने किसानों के गुस्से और यात्री सुरक्षा को ध्यान रखते हुए इस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनें रद कर दी गईं हैं। फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर रेलवे बोर्ड ने चंडीगढ़-गोरखपुर एक्सप्रेस और चंडीगढ़-पाटलीपुत्र एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन शुरू की थी, लेकिन किसान आंदोलन में इन ट्रेनों को भी रद कर दिया गया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद से चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से कोई भी स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई गई है। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने ऊना-दिल्ली-जनशताब्दी के रूट को डायवर्ट कर ऊना-चंडीगढ़-दिल्ली कर दिया था। पंजाब में कृषि सुधार कानून के विरोध में किसान आंदोलन को देखते हुए पहले इस ट्रेन को 29 सितंबर से चंडीगढ़-दिल्ली के बीच में चलाया जा रहा था। लालडू में किसान धरने को देखते हुए इस ट्रेन को अब अंबाला और दिल्ली के बीच में ही चलाया जा रहा है। इसके अलावा बांद्रा-अमृतसर-बांद्रा एक्सप्रेस को अनिश्चित समय अंबाला- ब्रांदा- अंबाला के बीच चलाया जा रहा है।

हालात सामान्य होने तक रूट पर ट्रेन सेवा बहाल नहीं होगी

अंबाला मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सिमरन वालिया ने बताया कि किसान अांदोलन को देखते हुए चंडीगढ़ से चलने वाली दो स्पेशल ट्रेनों को रद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते हैं, इस रूट पर ट्रेन यातायात बहाल नहीं किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.