Move to Jagran APP

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस और ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट ने चलाई अवेयरनेस ड्राइव, रिक्शा व ऑटो चालक किए जागरूक

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस और ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के आपसी सहयोग से एक जागरूकता अभियान चलाया गया। मौके पर रिक्शा और ऑटो रिक्शा चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों से संबंधित पूर्ण विवरण हेतु ट्रैफिक पुलिस द्वारा प्रिंटेड मटीरियल भी बांटा गया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 12:44 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 12:44 PM (IST)
चंडीगढ़ में अवेयरनेस ड्राइव के दौरान पंफ्लेट बांटते हुए ट्रैफिक पुलिस कर्मी।

चंडीगढ़, जेएनएन। रिक्शा और ऑटो रिक्शा चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करवाने के उद्देश्य से चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस और ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के आपसी सहयोग से एक जागरूकता अभियान चलाया गया। यह जागरूकता अभियान डीएसपी ट्रैफिक हरजीत की सुपरविजन में आयोजित किया गया। इसमें डॉन बोस्को नवजीवन सोसायटी के बच्चों ने भी सहयोग दिया। इस मौके पर रिक्शा और ऑटो रिक्शा चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों से संबंधित पूर्ण विवरण हेतु ट्रैफिक पुलिस द्वारा प्रिंटेड मटीरियल भी बांटा गया। रिक्शा और ऑटो रिक्शा चालकों को ट्रैफिक लाइट्स, जबरा लाइट्स और लेन सिस्टम सहित अन्य से भी अवगत करवाया गया। उन्होंने वाहन चालकों को भी ट्रैफिक नियमों और उससे जुड़ी सावधानियों के बारे में बताया।

loksabha election banner

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को ये भी समझाया कि सर्दियों में दुर्घटनाएं ज्यादा होती हैं। ऐसे में उन्हें अपनी वाहनों की गति धीरे ही रखनी चाहिए। इसके अलावा वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगा होना चाहिएन ताकि दुर्घटना को टाला जा सकता है। वहीं इस मौके डीएसपी ट्रैफिक हरजीत कौर, ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला सहित डॉन बोस्को नवजीवन सोसायटी के बच्चों सहित अन्य सभी ने सड़क सुरक्षा नियमों का भली भांति पालन करने और लोगों से भी बखूबी पालन करने का प्रण लिया।

इस दौरान ऑटो चालकों को बताया कि ऑटो में केवल चार सवारियां ही बैठाएं। वहीं स्कूली बच्चों की संख्या भी छह से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। स्पीड को लिमिट में ही रखें ताकि अगर कभी दुर्घटना की स्थिति आ जाए तो उससे बचा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.