Move to Jagran APP

जाम से बेपरवाह पुलिस चालान काटने में व्यस्त, यह शख्स कार से उतरा और संभाल ली कमान

भारी जाम के बीच ट्रैफिक पुलिस चालान काटने में व्यस्त रही। इसी दौरान जाम में फंसा कार सवार उतरा और ट्रैफिक कंट्रोल कर जाम खुलवाया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 03:56 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 05:04 PM (IST)
जाम से बेपरवाह पुलिस चालान काटने में व्यस्त, यह शख्स कार से उतरा और संभाल ली कमान

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। सिटी ब्यूटीफुल की ट्रैफिक पुलिस जीरो टॉलरेंस डे के नाम पर सड़कों पर चालान काटने में व्यस्त थी, लेकिन इस चक्कर में जवानों ने शहर की यातायात व्यवस्था की ओर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा। ताज्जुब तो तब हुआ जब सेक्टर 35 और 36 के चौराहे पर आधे घंटे तक लगे जाम को खुलवाने के लिए खुद एक राहगीर को कमान संभालनी पड़ी।

loksabha election banner

जीरो टॉलरेंस डे के दौरान ट्रैफिक पुलिस के जवान अपना टारगेट पूरा करने में लगे थे। चालान काटने का सिलसिला सुबह आठ से रात आठ बजे तक चला। इस दौरान उन्होंने सड़कों पर जाम की परवाह भी नहीं की। सेक्टर 35 और 36 के चौराहे पर जाम के दौरान वहां पहुंचे जीरकपुर के नितिन कालरा ने देखा कि आधे घंटे से सड़क के दोनों तक गाड़ियां जाम में फंसी हुई हैं।

ट्रैफिक कंट्रोल करते नितिन कालरा।

वहीं ट्रैफिक पुलिस के जवान चालान काटने में जुटे थी। यह देखकर कार सवार नितिन ने खुद साहस दिखाया और गाड़ी साइड में लगाकर ट्रैफिक कंट्रोल करने में जुट गए। नितिन कालरा ने बताया कि वह रोजाना की तरह अपने बच्चे को जीरकपुर से सेक्टर-42 स्थित बैटमिंटन गाउंड छोड़ने गए थे। जैसे ही वे सेक्टर 35 और 36 के चौराहे पर पहुंचे, मौके पर लंबा जाम लगा देखा।

उन्होंने जाम में फंसी गाड़ियों के चालकों को समझाया। तकरीबन 22 से 25 मिनट में उन्होंने जाम खुलवा पाने में कामयाबी पाई। लोगों ने उनके इस प्रयास को खूब सराहा। उसके बाद कुछ और युवक भी वाहनों से उतर जाम ठीक करवाते दिखे।

ट्रैफिक कंट्रोल करते नितिन कालरा।

गाड़ी में रखते हैं सीटी

चंडीगढ़ में प्राइवेट जॉब करने वाले नितिन कालरा ने बताया कि वह पिछले कई सालों से कभी-कभी इस तरह के प्रयास कर लेते हैं। वह हमेशा अपनी गाड़ी में ट्रैफिक कंट्रोल करने वाली सीटी भी रखते हैं।

जीरो टोलरेंस डे के मौके पर ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती दिखाई

नियमों तोड़ने वाले लोगों के चालान काटे गए और वाहन भी इंपाउंड किए गए। दिन में 1519 लोगों के चालान काटे गए, वहीं 115 व्हीकल इंपाउंड किए गए। ज्यादातर चालान हेलमेट नहीं होने, रेड लाइट जंप करने, ड्राइविंग करते समय मोबाइल इस्तेमाल करने, साइकिल ट्रैक पर वाहन चलाने और ओवर स्पीड को लेकर काटे गए। रात आठ बजे तक 2700 से ज्यादा वाहनों के चालान व 200 इंपाउंड किए गए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.