Move to Jagran APP

आज होगा रणजी टूर्नामेंट में चंडीगढ़ और नागालैंड में मुकाबला

दीमापुर के निकट सुविमा में रणजी मैच टूर्नामेंट में शुक्रवार को चंडीगढ़ और नागालैंड के बीच होगा मुकाबला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 09:57 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 06:08 AM (IST)
आज होगा रणजी टूर्नामेंट में चंडीगढ़ और नागालैंड में मुकाबला
आज होगा रणजी टूर्नामेंट में चंडीगढ़ और नागालैंड में मुकाबला

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : दीमापुर के निकट सुविमा में रणजी मैच टूर्नामेंट में शुक्रवार को चंडीगढ़ का चौथा मैच नागालैंड की टीम के साथ होगा। इससे पहले चंडीगढ़ की टीम 2019 अक्टूबर में विजय हजारे टूर्नामेंट में नागालैंड से एक विकेट हार गई। इस मैच के जरिए चंडीगढ़ की टीम नागालैंड से यकीनन हार का बदला लेने का पूरा प्रयास करेगी। चंडीगढ़, नागालैंड के विरुद्ध अपनी पुरानी टीम के साथ मैदान में उतरेगी। जो मेघालय की टीम के विरुद्ध खेली थी। वहीं मौसम भी इस मैच में अहम भूमिका निभा सकता है, क्योंकि पिछले दो दिनों से हो रही रुक-रुककर बारिश के चलते मैदान और पिच की दशा बदल सकती है। शुक्रवार को भी बौछारों की संभावना है। वैसे इस रणजी टूर्नामेंट में मनन वोहरा की टीम अब तक तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा के साथ बेहतरीन फॉर्म में खेल रहे है। इसके चलते चंडीगढ़ की टीम प्लेट ग्रुप में पुडुचेरी के बाद दूसरे स्थान पर है। वहीं टीम के बल्लेबाज अभी अच्छी फार्म में दिखाई दे रहें हैं। बल्लेबाज मोहम्मद अर्सलन खान, जिसमें 284 रन के साथ शीर्ष पर हैं। जबकि कप्तान मनन वोहरा स्वयं 265 रन के साथ टूर्नामेंट में दो बार शतक जड़ चुके हैं। इसके साथ ही अंकित कौशिक 265 के साथ विपक्षियों को अपना लोहा मनवा रहे हैं। वहीं टीम के सबसे अनुभवी बिपुल शर्मा का भी ऑल राउंड प्रदर्शन बरकरार है। गेंदबाजी में भी प्रदर्शन उच्चकोटि का

loksabha election banner

उधर गेंदबाजी में भी चंडीगढ़ के खिलाड़ियों का भी प्रदर्शन उच्चकोटि का रहा है। जिसमें अब तक बीस विकेट लेकर गुरेन्द्र सिंह पहले स्थान पर हैं। जबकि 14 विकेट के साथ श्रेष्ठ निरमोही दूसरे स्थान पर हैं। वहीं टीम के जसकरणदीप की झोली मे 13 विकेट हैं।

रणजी में नागालैंड का प्रदर्शन निराशाजनक

वहीं दूसरी ओर नागालैंड को बीसीसीआइ से मान्यता जुलाई 2018 में मिली और गत वर्ष सम्पन्न हुए नागलैंड का रणजी सीजन में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। टीम ने आठ मैचों में से मात्र दो जीत दर्ज की थी और प्लेट ग्रुप की अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही थी। नागालैंड ने अब तक टूर्नामेंट में तीन मैचों में से दो जीत दर्ज की है। जबकि मेघालय से एक हार मिली है और वर्तमान में चौथे स्थान पर विराजमान है। नागालैंड की अब तक की उपलब्धि उनके घातक गेंदबाज ईमलीवती लेमटूर रहे हैं, जिन्होंनें अब तक तीन मैच में कुल 25 विकेट चटकाकर अपनी काबलियत साबित कर दी है। आउटस्टेशन प्लेयर्स के साथ खेल रही नागालैंड की टीम

नागालैंड टीम रणजी के इस सीजन आउटस्टेशन प्लेयर्स के साथ खेल रही है। जिसमें आइसीएल, कर्नाटका और भारतीय टीम के पूर्व सदस्य स्टुअर्ट बिन्नी शामिल हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र और पुणे वारियर्स के पूर्व प्लेयर श्रीकांत मुंडे और महाराष्ट्र और रायल चैलेंजर्स के योगेश ताकावले शामिल हैं। टीम की कप्तानी रेलवे के लिए खेल चुके रोंगसेन जोनाथन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.