जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

खुड्डालहौरा को बारिश में जलभराव से बचाने के लिए नगर निगम और प्रशासन के अधिकारियों की सोमवार को बैठक हुई। बैठक में तय हुआ कि प्रशासन पटियाला की राव से गाद निकालेगा और नगर निगम राव के किनारे आधा किमी तक 98 लाख रुपये से 48 इंच के पाइप डालेगा ताकि कॉलोनी से आने वाला रोड गलियों से नदी का पानी कॉलोनी में न जाए।

मालूम हो कि पिछले सप्ताह हुई बारिश में कॉलोनी के दो दर्जन घरों के अंदर पानी घूस गया था। ऐसे में हर बारिश में यहां पर रहने वाले लोग डर जाते हैं। पहले पटियाल की राव की गहराई 14 फुट तक थी। इसकी सफाई के साथ गाद नहीं निकाली गई, जिससे यह महज चार से पांच फुट ही गहरी रह गई है। खुड्डालहौरा कॉलोनी से आने वाली रोड गलियों का पानी नदी में गिरता है।गाद निकालने के बाद पानी रोड गलियों तक नहीं पहुंचेगा। वहीं निगम रोड गलियों से जोड़कर आधा किमी आगे तक एक पाइप डालेगा। जो हाल ही में तोड़े गए पुल के आगे जाकर खोला जाएगा। इससे रोड गलियों से भी पानी कॉलोनी में नहीं जा पाएगा। पाइप लाइन के लिए निगम ने एक करोड़ 20 लाख का टेंडर लगाया था। जिसमें 98 लाख रुपये में दिवाकर जिदल कंपनी ने सबसे कम बोली लगाई है। जल्द पब्लिक हेल्थ विभाग कंपनी को काम अलॉट कर देगा।

गौरतलब है कि बरसात के दिनों में जल स्तर बढ़ने के बावजूद पटियाला की राव में गाद के कारण पानी निकासी की समस्या विकट हो जाती है। इसके लिए गाद निकालता जरूरी है।

Edited By: Jagran