Move to Jagran APP

दिल्ली में Tricity के तीन टीचर्स को मिला CBSE नेशनल अवॉर्ड Chandigarh News

शहर के विभिन्न सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाने वाले तीन टीचर्स को सीबीएसई नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

By Edited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 11:59 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 03:01 PM (IST)
दिल्ली में Tricity के तीन टीचर्स को मिला CBSE नेशनल अवॉर्ड Chandigarh News
दिल्ली में Tricity के तीन टीचर्स को मिला CBSE नेशनल अवॉर्ड Chandigarh News

जेएनएन, चंडीगढ़। शहर के विभिन्न सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाने वाले तीन टीचर्स को सीबीएसई नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने दिया। नेशनल अवॉर्ड के लिए देश भर के 35 टीचर्स का चयन हुआ है। जिसमें शहर के तीन टीचर मौजूद है। अवॉर्ड हासिल करने वालों में गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-8 के टीचर परमजीत ¨सह, गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-43 के राजेंद्र कंबोज और भवन विद्यालय स्कूल सेक्टर-33 की टीचर ज्योतिका गुलेरिया को मिला है।

loksabha election banner

परमजीत सिंहः नेशनल अवॉर्ड हासिल करने से पहले स्टेट अवॉर्ड से भी सम्मानित हो चुके है। यह गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-8 में फिजिक्स के टीचर है। टीचिंग के रोचक तरीकों को पढ़ाते हुए परमजीत सिंह ने नेशनल चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस में भी भाग लिया है। इसके अलावा स्मार्ट फार्मिंग, गायों का अभिनव बाड़ा पर भी काम किया है जो कि टीचिंग से हटकर हरियाणा सरकार के साथ किया था।

ज्योतिका गुलेरियाः  12 सालाें से सेवारत है। ज्योतिका हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के हीरानगर गांव की रहने वाली है। नौकरी के सिलसिले में शहर में आई थी। बीएड जम्मू में करने के बाद एमएड पंजाब यूनिवर्सिटी से की। उसके बाद नेट का टेस्ट क्लीयर करने के बाद अभी पंजाब यूनिवर्सिटी के पीएचडी कर रही है। ज्योतिका ने बताया कि बच्चों के बीच रहना अच्छा लगता है जिसके कारण स्कूल में टीचिंग करा रही हूं।

राजेंद्र सिंह कंबोजः 17 सालाें से टीचिंग लाइन में है। राजेंद्र पंजाब के पटियाला जिले के रहने वाले है। राजेंद्र ने बताया कि बीए करने के लिए शहर आया था। पीजीजीसी-46 में ग्रेजुएशन करने के बाद बीएड के लिए गवर्नमेंट एजुकेशन कॉलेज सेक्टर-20 से किया। पंजाब यूनिवर्सिटी से पीएचडी पूरी की और उसके बाद टीचिंग शुरू करा दी। गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-27 में पढ़ाने के अलावा एससीईआरटी सेक्टर-32, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल कैंबवाला और गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-43 में सेवाएं दे रहे हे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.