Move to Jagran APP

लंदन में रहने वाली कजन की फोटो वाट्सएप पर लगाकर युवती से तीन लाख ठगे

लॉकडाउन के दौरान साइबर क्रिमिनल सक्रिय होकर लोगों के अकाउंट पर अटैक कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 10:45 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 10:45 PM (IST)
लंदन में रहने वाली कजन की फोटो वाट्सएप पर लगाकर युवती से तीन लाख ठगे
लंदन में रहने वाली कजन की फोटो वाट्सएप पर लगाकर युवती से तीन लाख ठगे

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : लॉकडाउन के दौरान साइबर क्रिमिनल सक्रिय होकर लोगों के अकाउंट पर अटैक कर रहे हैं। सेक्टर-22 में रहने वाली एक युवती से उसके लंदन में रहने वाली कजन सिस्टर के नाम पर तीन लाख की ठगी हो गई। ठगी करने वाले ने अपने वाट्सएप नंबर पर युवती के कजन सिस्टर की फोटो लगाकर मदद के नाम पर ठगी कर ली। उसके थोड़ी देर बाद वाट्सएप मैसेज कर लिखा कि .. मैडम यह ऑनलाइन स्कैम है, आप तो और भी पैसे कमा लेगी। युवती शबीना की शिकायत पर साइबर सेल मामले की जांच कर रहा है।

loksabha election banner

शबीना ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी कजन सिस्टर लंदन में रहती है। देर रात उसके वाट्सएप पर एक अज्ञात नंबर से मैसेज आया। उसकी प्रोफाइल पिक्चर पर उसके लंदन में रहने वाली कजन सिस्टर की फोटो लगी हुई थी। पहले उसके हालचाल पूछा औ फिर मदद की मांग की। कजन सिस्टर बनकर मैसेज करने वाले आरोपित ने बताया कि इंडिया में उसके परिवार को पैसों की सख्त जरूरत है। लेकिन अभी हालात खराब होने की वजह से पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकती है। तीन लाख रुपये तत्काल उधार मांग जल्द लौटाने का वादा किया। इस दौरान आरोपित ने शिकायतकर्ता युवती को तीन अलग-अलग अकाउंट नंबर भी दिए। अब शिकायतकर्ता युवती ने सुबह करीब चार बजे तीनों अकाउंट में कुल तीन लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। शबीना के अकाउंट से पैसे ट्रांसफर होने के बाद थोड़ी देर में उसी वाट्सएप नंबर से एक मैसेज मिला। जिसमें आरोपित ने लिखा कि मैडम यह ऑनलाइन स्कैम है.. आप तो पैसे और कमा लेगी। जिसके बाद पुलिस में शिकायत दी। लॉकडाउन के 45 दिन में 594 शिकायतें, सभी अनसॉल्व

यूटी पुलिस विभाग को लॉकडाउन के 45 दिनों में कुल 594 साइबर क्राइम की शिकायतें मिली हैं। इसमें सभी मामले अनसॉल्व हैं। वही, जनवरी में रिकॉर्ड 667 साइबर क्राइम की शिकायतें मिली थी। जिसमें 90 प्रतिशत मामले अनसॉल्व हैं। पुलिस सभी मामलों की जांच और आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी का दावा कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.