Move to Jagran APP

पंजाब के राज्यपाल व सीएम को धमकी, स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया तो झेलना होगा नुक्सान

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह व राज्यपाल बीपी सिंह बदनौर के लिए धमकी भरे फोन आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि अगर इन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया तो इससे उनकी राजनीतिक मौत हो जाएगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 11:09 AM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 11:35 AM (IST)
पंजाब के राज्यपाल व सीएम को धमकी, स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया तो झेलना होगा नुक्सान
पंजाब के सीएम व राज्यपाल को धमकी।

इन्द्रप्रीत सिंह, चंडीगढ़। सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को धमकी दी है कि अगर उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया तो वह अपनी राजनीतिक मौत के जिम्मेदार खुद होंगे। पन्नू के एक टेलीफोनिक मैसेज में कहा कि हमारे किसान मर रहे हैं। ऐसे में ध्वजारोहण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें,  इससे पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी इस तरह की धमकियांं दी जा चुकी हैं। हरियाणा में मनोहर लाल को धमकी देने संबंधी अलग-अलग विदेशी नंबरों से लोगों के पास कॉल आई थीं। मामले में सरकार ने जांच के आदेश भी दिए हैं। इसके बाद अब पंजाब में भी इस तरह की धमकियां दी जा रही हैं। 

हरियाणा के सीएम को धमकी देने के मामले में प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फार जस्टिस के गुरुपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ गुरुग्राम के साइबर क्राइम थाने में देशद्रोह का केस भी दर्ज किया गया है। हरियाणा के सीएम को धमकी का आडियो लगभग एक मिनट का है। इसमें हरियाणा सरकार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा नहीं फहराने की चेतावनी दी गई है।

आडियो में कहा गया है कि जब पंजाब स्वतंत्र होगा तो हरियाणा उसका हिस्सा होगा। यही नहीं आडियो में पन्नू ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को समर्थन करते हुए स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में हिंसा की भी चेतावनी दी गई है। हरियाणा सरकार को किसानों एवं सिखों का विरोधी बताया गया है। हरियाणा में इन विदेशी नंबरों से फोन आ रहे हैं।

वहीं, पंजाब, हरियाणा व हिमाचल में आ रहे धमकी भरे फोनों के बाद सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पुलिस व सुरक्षा बल अतिरिक्त चौकसी बरत रहे हैं। संदिग्ध लोगों पर निगाह रखी जा रही है। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.