Move to Jagran APP

पार्षद ने सेक्टर-20 की कालोनी के दिखाए हालात, चीफ इंजीनियर हैरान

एरिया पार्षद के अनुरोध पर शनिवार प्रशासन के चीफ इंजीनियर सीबी ओझा और प्रशासन के अधिकारियों ने मस्जिद के पास सेक्टर-20 की कालोनी का दौरा किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:22 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 08:22 PM (IST)
पार्षद ने सेक्टर-20 की कालोनी के दिखाए हालात, चीफ इंजीनियर हैरान
पार्षद ने सेक्टर-20 की कालोनी के दिखाए हालात, चीफ इंजीनियर हैरान

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : एरिया पार्षद के अनुरोध पर शनिवार प्रशासन के चीफ इंजीनियर सीबी ओझा और प्रशासन के अधिकारियों ने मस्जिद के पास सेक्टर-20 की कालोनी का दौरा किया। इसमें एरिया पार्षद तरुणा मेहता ने आरोप लगाते हुए कहा कि अभी तक यह फाइनल नहीं हो पाया है कि यह एरिया किसके अंतर्गत आता है। जबकि वह पिछले काफी दिनों से लोगों को पेश आ रही समस्याओं को लेकर एडवाइजर से लेकर उच्च अधिकारियों को मिल स्थिति से अवगत करवा चुकी हैं। तरुणा मेहता ने कहा कि इनमें से कई सरकारी मकानों के अंदर कचरे व मलवे के ढेर लगे हुए हैं। दरवाजे और खिड़कियां टूटी हुई हैं। छतें चो रही है, फर्श पर ही कबाड़ व टूटे पेड़ों की टहनियां पड़ी हैं। दीवारों का प्लास्टर व पेंट उतरा हुआ है। ऐसा लग रहा है कि लंबे समय से इन मकानों व एरिया की सुध नहीं ली गई है।

loksabha election banner

चूहों ने खोद दिया है सारा एरिया, सीवर लाइन चौक

खुले एरिया में 15 फुट से ऊपर लंबी घास से जंगल बन चुका है। चूहों ने सारा एरिया खोद दिया सारी सीवर लाइन चोक है मकान कभी भी गिर सकते हैं उसका कौन जिम्मेदार होगा। बरसात के दौरान यहां पानी भी जमा हो जाता है, जिसके चलते उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा गंदगी अंबार व बदबू के कारण बीमारियां फैलने का भी खतरा बना हुआ है, हमे ये ही क्लीयर नहीं किया जा रहा की ये मकानों के अलावा इसका रख रखाव प्रशासन करेगा या नगर निगम।

अलाट मकान छोड़कर जाने को मजबूर हुए लोग

नई अलाटमेंट तो दूर जिन लोगों को मकान अलाट हुए है वह छोड़कर जाने को मजबूर हो रहे है बल्कि बिना अलाटमेंट के लोग रह रहे है खाली पड़े मकानों,जंगली झाड़ियों और अंधेरे के कारण रात को यह नशेड़ियों का अड्डा बनता जा रहा है। कइयों ने तो अन्य जगह पर मकान अलाट करने की आवेदन भी कर दिया है वहां की स्थिति को देखकर हैरान हुए चीफ इंजीनियर सीबी ओझा ने सभी डिपार्टमेंट के अधिकारियों को निर्देश देते कहा कि सोमवार शाम तक हालात को ठीक कर उन्हें रिपोर्ट करें और यह भी कहा कि सोमवार को नगर निगम की कमिश्नर व चीफ इंजीनियर से बात ये स्पष्ट कर देंगे की यह जगह किसकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.