Move to Jagran APP

Festival season: चंडीगढ़ में फेस्टिवल सीजन में सभी बड़ी मार्केटों के पास बनेंगी अस्थायी पार्किंग

फेस्टिवल सीजन में पुलिस विभाग की तरफ से प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 नियमों की विशेष पालना के निर्देश भी जारी किया है। इसके लिए अलग-अलग डिवीजन में आलाधिकारी कमेटियों से मीटिंग कर अपील कर रहे हैं। इसके अलावा मार्केट एसोसिएशन सहित पदाधिकारियों से भी पुलिस लगातार मीटिंग करेगी।

By Edited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 08:57 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 09:35 AM (IST)
Festival season: चंडीगढ़ में फेस्टिवल सीजन में सभी बड़ी मार्केटों के पास बनेंगी अस्थायी पार्किंग
फेस्टिवल सीजन में जाम और पार्किंग की नहीं हाेगी समस्या। (जेएनएन)

चंडीगढ़, कुलदीप शुक्ला। फेस्टिवल सीजन में जाम और पार्किंग की समस्या से निपटने के लिए पुलिस ने अभी से कमर कस ली है। ट्रैफिक पुलिस ने इस बार भी प्रमुख बाजारों के आसपास अतिरिक्त पार्किग की व्यवस्था की है। सरकारी स्कूल, पार्किग एरिया, खाली जगह और कम्युनिटी सेंटर को शहरवासियों के वाहनों के लिए खोल दिए जाएंगे।

loksabha election banner

पुलिस ने जो अतिरिक्त पार्किंग बनाने के लिए स्थल चिह्नित किए हैं, उसकी सूची नगर निगम को भेज दी है। यहां पर वाहन पार्क करने की सुविधा निशुल्क दी जाएगी जहां वाहन सुरक्षित होंगे। पब्लिक पार्किंग को ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल से कनेक्ट किया जाएगा। शहर में इस व्यवस्था को 24 अक्टूबर से लागू कर दिया जाएगा।

कोविड-19 नियमों की पालना पर विशेष निर्देश

फेस्टिवल सीजन में पुलिस विभाग की तरफ से प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 नियमों की विशेष पालना के निर्देश भी जारी किया है। इसके लिए अलग-अलग डिवीजन में आलाधिकारी कमेटियों से मीटिंग कर अपील कर रहे हैं। इसके अलावा मार्केट एसोसिएशन सहित पदाधिकारियों से भी पुलिस लगातार मीटिंग करेगी। सभी दुकानदार को मानक की पालना करने के साथ ग्राहकों को ध्यान रखना होगा। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मी अलग-अलग मार्केट में लाउडस्पीकर के माध्यम से जागरुक भी कर रहे हैं।

फेस्टिवल सीजन में यहां करें वाहन पार्क

सेक्टर-8 बी के कम्युनिटी सेंटर और डिस्पेंसरी में पार्किग सेक्टर-15 में डीएवी स्कूल सेक्टर-15 के मंडी ग्राउंड के ओपन स्पेस सेक्टर-17 स्थित सर्कस ग्राउंड सेक्टर-22ए स्थित गवर्नमेंट स्कूल के सामने वाले पार्क सेक्टर-9 में पुलिस हेडक्वार्टर की बैक साइड, सेक्टर-7 के स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स सेक्टर-18 के हॉकी स्टेडियम व टैगोर थिएटर सेक्टर-20 के कम्युनिटी सेंटर मनीमाजरा में शिवालिक गार्डन के सामने सेक्टर-32 मार्केट में आइटीबीपी हेडक्वार्टर के सामने वाला ग्राउंड सेक्टर-32 स्माल चौक के सामने खाली पड़े पार्क,  सेक्टर-34 में गुरुद्वारा के सामने वाले ग्राउंड, सेक्टर-34 की लाइब्रेरी के सामने सेक्टर-34 मेला ग्राउंड, सेक्टर-44 स्थित संजय पब्लिक स्कूल के ओपन एरिया, सेक्टर-44बी के कम्युनिटी सेंटर,  सेक्टर-46 मार्केट के दशहरा और मंडी ग्राउंड सेक्टर-47बी के कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर-35डी खुखरेन भवन, सेक्टर-35बी के कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर-37सी के सनातन धर्म मंदिर के ओपन एरिया, सेक्टर-38सी के कम्युनिटी सेंटर व सिविल डिस्पेंसरी सेक्टर-40डी 

कम्युनिटी सेंटर और मार्केट के सामने वाले ग्राउंड राग पार्किंग पर वाहन टो, कैमरे की भी होगी नजर

सड़क पर रांग पार्किंग करने वालों वाहनों को टो करने के लिए प्रत्येक मार्केट में टोइंग वैन मौजूद होगी। वाहन चालक को टोइंग के एक हजार और चालान के 300 रुपये मिलाकर कुल 1300 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके साथ पुलिस कैमरे में भी व्यस्त मार्केट में नजर रखेगी। इसके लिए सभी ट्रैफिक डीएसपी, इंस्पेक्टर्स सहित चालानिंग इंचार्ज को ऑर्डर जारी किया जा चुका है।

फेस्टिवल सीजन को लेकर व्यस्त मार्केट सहित विशेष जगह पर अतिरिक्त निशुल्क पार्किग इंतजाम, व्यस्त सड़क पर ट्रैफिक व्यवस्था, कैमरे से नजर रखने का खाका तैयार करने के साथ कोविड-19 नियमों की पालना के सख्त निर्देश जारी किए जा चुके हैं। शहर में यह व्यवस्था 24 अक्टूबर से लागू हो जाएगी। -मनोज कुमार मीणा, एसएसपी, ट्रैफिक एंड लॉ एंड ऑर्डर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.