Move to Jagran APP

शिक्षा विभाग का फैसलाः आठ जून से स्कूल आएंगे टीचर्स, बच्चों को करवाएंगे ऑनलाइन पढ़ाई

टीचर्स का कहना है कि शिक्षा विभाग ने यह फैसला सोच-समझकर नहींं दिया। अचानक शिक्षा विभाग के टीचर्स को स्कूल्स में बुुलाने का फैसला अनुचित है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 03:05 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 03:07 PM (IST)
शिक्षा विभाग का फैसलाः आठ जून से स्कूल आएंगे टीचर्स, बच्चों को करवाएंगे ऑनलाइन पढ़ाई
शिक्षा विभाग का फैसलाः आठ जून से स्कूल आएंगे टीचर्स, बच्चों को करवाएंगे ऑनलाइन पढ़ाई

चंडीगढ़, जेएनएन। लाॅकडाउन चार में मिली छूट के बाद शिक्षा विभाग ने आठ जून से स्कूलों में टीचर्स को बुलाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के साथी शहर के सरकारी स्कूलों में टीचर्स अब स्कूल में आकर ही कार्य करेंगे। जिस प्रकार पहले स्कूल का समय होता था उसी समय के हिसाब से टीचर्स को स्कूल में आना पड़ेगा। हालांकि शिक्षा विभाग के फसले के बाद कई टीचर्स के बीच रोष है।

loksabha election banner

टीचर्स का कहना है कि शिक्षा विभाग ने यह फैसला सोच-समझकर नहींं दिया। लॉकडाउन लगने के बाद से सरकारी स्कूलों के टीचर्स ऑनलाइन पढ़ाई मेंं व्यस्त थे। अचानक शिक्षा विभाग के टीचर्स को स्कूल्स में बुुलाने का फैसला अनुचित है। इस फरमान केे बाद शहर के 117 सरकारी स्कूलों की टीचर्स को स्कूूल में आकर ही काम करना होगा।

पीसा परीक्षा की शुरू होगी तैयारी

सूत्रों के अनुसार शिक्षा विभाग द्वारा टीचर्स को स्कूल में बुलाने का फैसला पीसा परीक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। लॉक डाउन लगने के बाद से पीसा परीक्षा की तैयारियां नहीं हो पा रही थी।

ऑनलाइन आयोजित होंगी कार्यशालाएं

टीचर्स द्वारा स्टूडेंट्स को पीसा परीक्षा की ऑनलाइन तैयारियां करवाई जाएंगी। इस कार्य के लिए शिक्षा विभाग द्वारा प्राइवेट सेक्टर की भी मदद लेने पर विचार विमर्श किया जा रहा है।

सीबीएसई डायरेक्टर के साथ होगी बैठक

पीसा परीक्षा की तैयारियों को लेकर शिक्षा विभाग आने वाले समय में सीबीएसई डायरेक्टर के साथ बैठक करेगा। इस बैठक में पीसा परीक्षा की तैयारियों से लेकर उसके आयोजन पर विचार विमर्श किया जाएगा।

टीचर्स के साथ ऑनलाइन क्लास टाइम टेबल किया गया साझा

शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों के टीचर्स के साथ ऑनलाइन क्लास को लेकर टाइम टेबल भी सांझा किया है। इस टाइम टेबल के अनुसार छठी से आठवीं क्लास तक के बच्चों को टीचर ऑनलाइन पढ़ाई करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.