Move to Jagran APP

विवाद‍ित एसपी सलविंदर पर बर्खास्तगी की तलवार, सरकार कर रही तैयारी

पंजाब क विवादित पुलिस अफसर स‍लविंदर सिंह पर बर्खासतगी की तलवार लटक रही है। राज्‍य सरकार ने उनको बर्खास्‍त करने के बारे में कानूनी राय मांगी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 06 May 2017 08:53 AM (IST)Updated: Sat, 06 May 2017 08:53 AM (IST)
विवाद‍ित एसपी सलविंदर पर बर्खास्तगी की तलवार, सरकार कर रही तैयारी
विवाद‍ित एसपी सलविंदर पर बर्खास्तगी की तलवार, सरकार कर रही तैयारी

जेएनएन, चंडीगढ़। विवादित पुलिस अफसर एसपी सलविंदर सिंह को नौकरी से निकाले जाने की तैयारी पंजाब सरकार ने पूरी कर ली है। राज्‍य सरकार ने सलविंदर को बर्खास्‍त करने को लेकर कानूनी राय के लिए एक्सपर्ट के पास फाइल भेज दी है। कानूनी राय आने के बाद सलविंदर की बर्खास्तगी के मामले में सरकार अंतिम फैसला लेगी।

loksabha election banner

सरकार ने लीगल राय के लिए भेजी फाइल, पठानकोट आतंकी हमले में आया था नाम

सलविंदर सिंह अभी तक की नौकरी में विवादों में ही घिरे रहे हैं। सबसे बड़ा विवाद पठानकोट में बीते साल हुए आतंकी हमले में सलविंदर का नाम आा रहा है। इसके बाद नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। सलविंदर की गाड़ी का इस्तेमाल आतंकियों द्वारा करने से लेकर आतंकियों के साथ सांठगांठ सहित ड्रग्स के धंधे से जुड़े होने के मामलों की लंबी चली जांच में उनको एनआइए ने राहत दी थी। आतंकी हमले के मामले में सलविंदर को एनआइए ने क्लीन चिट दे दी थी।

शारीरिक शोषण के आरोपों में भी घिरे हैं सलविंदर

इसी बीच, महिलाओं के शारीरिक व यौन शोषण के आरोप सलविंदर पर लगे थे। उनके अधीन काम करने वाली एक महिला के आरोपों को लेकर उनके खिलाफ पर्चा दर्ज करके आगे की कार्रवाई की गई थी। इसके बाद एक अन्य महिला ने भी उन पर शारीरिक व यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इस प्रकार के कुल तीन मामलों में फंसे सलविंदर को अभी तक अदालत से राहत नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: गायिका बिट्टी के आपत्तिजनक वीडियो मामले में केस दर्ज

इस संबंध में पुलिस मुख्यालय की तरफ से भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि सलविंदर नौकरी के दौरान हमेशा विवादों में ही घिरे रहे हैं। नौकरी से लंबे समय तक गायब रहना और महिलाओं के यौन शोषण जैसी शिकायतें उनके खिलाफ हैं। इसलिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई सर्विस एक्ट के हिसाब से की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा पुलिस मुख्यालय से भेजी गई रिपोर्ट को कानूनी राय के लिए भेज दिया गया है। एक दो दिनों में ही कानूनी राय आने के बाद सलविंदर कौ नौकरी से निकाले जाने संबंधी फैसला सरकार करेगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब में आप के संगठन में हाेगा बदलाव, पंजाब नेतृत्व पर फैसला 8 को


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.